ऐतिहासिक जीत के बाद विराट कोहली को याद आई बेटी वामिका, मैदान से ही लहराने लगे हाथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऐतिहासिक जीत के बाद विराट कोहली को याद आई बेटी वामिका, मैदान से ही लहराने लगे हाथ

जीत के बाद भारतीय कप्तान ने जमकर की अपनी टीम की तारीफ।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter/veenushkie)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter/veenushkie)

मेहमान भारतीय टीम ने सेंचुरियन में कहर बरपाते हुए पहला टेस्ट 113 रन से जीत लिया। जैसे ही टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की, मैदान पर खिलाड़ियों के बीच जश्न का माहौल देखने को मिला और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खुश नजर आए। कप्तान कोहली का परिवार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उनके साथ है और उनकी छोटी बेटी वामिका ने भी ऐतिहासिक जीत का लुत्फ उठाया।

टेस्ट मैच जीतने के बाद, भारतीय कप्तान को कुछ अलग अंदाज में इस जीत का जश्न मनाते हुए देखा गया। दरअसल सोशल मीडिया पर इंटरनेट पर वायरल हुआ हैं, जिसमें कोहली को स्टैंड में अपने परिवार की ओर देखते हुए और बेटी वामिका की तरफ हाथ हिलाकर इशारा करते हुए देखा गया। दक्षिण अफ्रीका में महत्वपूर्ण बढ़त लेने के बाद, 33 वर्षीय कोहली ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सही शुरुआत करने के लिए सराहना की।

यहां देखिए विराट कोहली का वह वीडियो

विराट ने मोहम्मद शमी को अब तक दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक बताते हुए उन्होंने गेंदबाजी क्रम की सराहना की। विराट ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए आगे कहा कि, “हमें अपनी गेंदबाजी पर बहुत भरोसा है। वो हमारे लिए नियमित रूप से विरोधी टीमों को ऑलआउट करते रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमें मालूम था कि गेंदबाज ऐसा करने में सक्षम हैं तो हमारा काम उनके लिए बोर्ड पर रन रखना था। ये काम हमारी सलामी जोड़ी ने किया जो मैच में दोनों टीमों के बीच अंतर साबित हुआ।” मैच में जीत की वजह बताते हुए टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि, हमने मैच में जिस तरह का अनुशासन दिखाया वो शानदार है।

विदेशी सरजमीं पर मुश्किल परिस्थितियों में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना चुनौती पूर्ण होता है। लेकिन बहुत श्रेय केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी को जाता है। जिस तरह उन्होंने हमें मैच बनाकर दिया वो शानदार था। पहले दिन के खेल के बाद हम 3 विकेट पर 272 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थे। हमें ये बात अच्छी तरह मामूल थी कि 300 या 320 के आसपास का स्कोर हमारे लिए अच्छा होगा।