विराट कोहली के पास पहली ICC ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका होगा: डेविड गॉवर - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के पास पहली ICC ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका होगा: डेविड गॉवर

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली छोड़ देंगे इस फॉर्मेट की कप्तानी।

David Gower and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
David Gower and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 महज कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है और इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमें इस वक्त अपनी रणनीति तैयार करने में लगी हुई हैं। वहीं, विराट कोहली की नजरें बतौर कप्तान अपनी पहली ICC ट्रॉफी जीतने पर होगी क्योंकि उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद फटाफट फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि विराट के पास आईसीसी ट्रॉफी जीतने का ये अच्छा मौका होगा।

डेविड गॉवर ने विराट कोहली को लेकर क्या कहा ?

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए डेविड गॉवर ने कहा कि, “विराट के पास पहली ICC ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका होगा। भारत एक अच्छी टीम है और जीतने की प्रबल दावेदार भी है। आप अच्छे टीम हो सकते हो, आप जीतने वाली टीम हो सकते हो लेकिन अगर आप गलत समय पर गलतियां करोगे तो आप टूर्नामेंट नहीं जीत सकते।”

गॉवर ने आगे कहा कि, “उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आप एक गलती करते हैं तब आप एक रन से भी हार सकते हैं और 20 रन से भी हार सकते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि भारत एक अच्छी प्रतिस्पर्धी टीम होगी। हालांकि इस टूर्नामेंट में अपने कदम रखने से पहले भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई होगी क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ सालों में इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

हालांकि, एक बात ये भी है कि अगर टीम इंडिया को इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसमें कप्तान कोहली की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी। कोहली टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जहां उन्होंने तीन टी-20 वर्ल्ड कप (2012, 2014, 2016) में 16 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 86.33 की शानदार औसत से 777 रन बनाए हैं, वहीं इस टूर्नामेंट में उनके नाम 9 अर्धशतक भी दर्ज है।