'विराट अपने प्रदर्शन से निराश होंगे' कप्तान कोहली की खराब बल्लेबाजी पर पूर्व दिग्गज का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘विराट अपने प्रदर्शन से निराश होंगे’ कप्तान कोहली की खराब बल्लेबाजी पर पूर्व दिग्गज का बयान

टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया।

Virat Kohli. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जब विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरे तब भारत लगातार दो दो गेंदों में दो विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में फंसता हुआ नजर आ रहा था। उन्होंने लुंगी एंगिडी की हैट्रिक गेंद का सामना किया। 43वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने कवर ड्राइव से शानदार चौका लगाया और इसको देखने के बाद सबको लगा कि पुराने कोहली वापस आ सकते हैं।

अगले कुछ ओवरों के दौरान, कोहली ने हर गेंद को जज किया और खराब गेंदों का सही अंजाम तक पहुंचाया। केएल राहुल के साथ कोहली ने चौथे विकेट के लिए 82 रन जोड़े और फिर वह गेंद आई, जिससे भारतीय कप्तान की एकाग्रता भंग हुई। 69वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली ने ऑफ साइड में ड्राइव खेलने की कोशिश की।

हालांकि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी और अगर वो चाहते तो उस गेंद को वह आसानी से छोड़ सकते थे। लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया और गेंद स्लिप में खड़े वियान मुलडर के पास पहुंच गई। कोहली ने 94 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए और इस तरह उनके 71वें शतक का इंतजार अब और लंबा हो गया। इसी बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कोहली के आउट होने के तरीके पर चिंता व्यक्त की।

विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से निराश होंगे- आशीष नेहरा

क्रिकबज के शो में बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि, “आप कोहली जैसे खिलाड़ी से रनों की उम्मीद करते हैं। वह अपने प्रदर्शन से नाखुश होंगे। लेकिन अगर आप आंकड़ों पर नजर डालें तो कोहली ने इंग्लैंड की परिस्थितियों में पिछली सीरीज में रन बनाए हैं। उनमें शतक और दोहरा शतक लगाने की भूख है और वह आज खुद से थोड़ा नाखुश होंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “जिस तरह से उसे आउट किया गया, उसे देखते हुए, यह थोड़ा चिंता का विषय है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने कोहली को ढीला शॉट खेलने के लिए प्रेरित किया और यह हाल ही में एक समस्या रही है। कोहली गेंदबाजों को विकेट देते रहे हैं। आज के आउट को देखते हुए, हम समझते हैं कि कोहली चौथे स्टंप के आसपास स्विंग करने वाली गेंदों का सामना कैसे कर रहे हैं। ऐसे मामलों में, आपको उन गेंदों को छोड़ने के लिए बल्लेबाज की जरूरत होती है।”