विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के बाद उनके कोच राजकुमार शरण ने बीसीसीआई पर उठाए ये सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के बाद उनके कोच राजकुमार शरण ने बीसीसीआई पर उठाए ये सवाल

उन्होंने सौरव गांगुली के बयानों पर भी हैरानगी जताई।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

पिछले कुछ हफ्तों से भारतीय क्रिकट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। कभी टी-20 वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर तो कभी कप्तानी में बदलाव को लेकर, भारतीय क्रिकेट में चर्चाओं का बाजार पिछले काफी समय से गरम है। अब टीम इंडिया की वनडे कप्तानी से विराट कोहली को हटाने की खबर ने अलग ही आग लगा दी है। इसी को लेकर कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने बोर्ड और चयनकर्ताओं पर सवाल खड़े किए हैं।

कोहली के साथ हुए व्यवहार से खुश नहीं राजकुमार शर्मा

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली के हाथ से वनडे कप्तानी भी चली गई है। इसको लेकर उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने हैरानगी जताते हुए बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने खेलनीति पॉडकास्ट पर कहा कि, मैंने कोहली से अब तक बात नहीं की है। जहां तक मेरी राय है, कोहली ने साफतौर पर टी-20 कप्तानी छोड़ी थी, जिसके बाद चयनकर्ताओं को उन्हें लिमिटेड ओवर्स के प्रारूप से हटने को कहना चाहिए था या किसी से भी नहीं।”

गांगुली के बयान से हुई हैरानी: राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा ने इसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान को लेकर हैरानी जताई। गौरतलब है कि गांगुली ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने से मना किया था। शर्मा ने कहा, “मैंने गांगुली का वह बयान पढ़ा लेकिन मुझे ऐसा कुछ भी याद नहीं आता है। इस बयान से मुझे हैरानी हुई, सब जगह अलग-अलग कथन जा रहे हैं।”

शर्मा ने चयनकर्ताओं को अपने फैसलों में पारदर्शता नहीं दिखाने के लिए फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि, चयन समिति ने निर्णय के पीछे कोई कारण नहीं बताया। हमें नहीं पता कि प्रबंधन या बीसीसीआई या चयनकर्ता क्या चाहते हैं। कोई स्पष्टीकरण नहीं है, कोई पारदर्शिता नहीं है। यह अफ़सोस की बात है कि यह कैसे हुआ। वह इतने सफल एकदिवसीय कप्तान रहे हैं।