प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर उनके कोच राजकुमार शर्मा भी हो गए हैरान - क्रिकट्रैकर हिंदी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर उनके कोच राजकुमार शर्मा भी हो गए हैरान

अब विराट कोहली टेस्‍ट में वहीं रोहित शर्मा वनडे और टी-20 में भारत की कमान संभालेंगे।

Virat Kohli and Sourav Ganguly
Virat Kohli and Sourav Ganguly. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में विराट कोहली का अनौपचारिक रूप से हटाना हाल के दिनों में क्रिकेट जगत के लिए बहस का एक बड़ा विषय रहा है। 33 वर्षीय कोहली, जिन्होंने पिछले महीने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी-20 कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था, उन्होंने अन्य दो प्रारूपों में कप्तान बने रहने की इच्छा व्यक्त की थी।

लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पिछले हफ्ते रोहित शर्मा को नए वनडे कप्तान के रूप में नामित करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। इस फैसले के बारे में बताते हुए, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दावा किया था कि उन्होंने कोहली से टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया गया था।

विराट कोहली की बयान पर उनके कोच राजकुमार शर्मा ने क्या प्रतिक्रिया दी ?

हालांकि कोहली ने ऐसा नहीं किया जिसके बाद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने रोहित को प्रभार दिया क्योंकि वो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक ही कप्तान को देखना चाहते थे। हालांकि, कोहली ने गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें 8 दिसंबर को टेस्ट चयन बैठक से ठीक पहले इस फैसले के बारे में सूचित किया गया था।

कोहली और गांगुली के विरोधाभासी बयानों ने क्रिकेट जगत को विभाजित कर दिया है। पूरी कहानी के बारे में बोलते हुए, कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि वह विवाद से स्तब्ध हैं। इंडिया न्यूज के हवाले से राजकुमार शर्मा ने कहा कि, “यह निश्चित रूप से चौंकाने वाला निर्णय है और यह मेरे लिए भी हैरान करने वाली खबर है कि विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा कुछ कहा। इसपर मैं क्‍या प्रतिक्रिया दूं। ऐसा आखिर क्‍यों किया गया।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं इसपर बहुत ज्‍यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा। मैं बस इतना कहूंगा कि उनके पास पावर है। जो भी निर्णय वो ले चुके हैं उसे सोच समझ कर लिया जाना चाहिए था। उन्‍होंने सही किया है या गलत किया है, इसपर मेरी प्रतिक्रिया का ज्‍यादा कोई महत्‍व नहीं है।”