विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा काम, फैंस बोले 'वाह कप्तान वाह' - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा काम, फैंस बोले ‘वाह कप्तान वाह’

ओवल टेस्ट मैच में भारत ने दर्ज की थी 157 रनों की शानदार जीत।

Joe Root and Virat Kohli. (Photo Source: Facebook)
Joe Root and Virat Kohli. (Photo Source: Facebook)

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल के मैदान पर जबरदस्त क्रिकेट देखने को मिला। चौथे टेस्ट मैच में दोनों टीमें एक-दूसरे को बराबर का टक्कर देती हुई नजर आईं, लेकिन अंत में भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। मैच खत्म होने के बाद मैदान पर एक ऐसी घटना हुई जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा।

दरअसल, मैच के बाद जब इंग्लिश कप्तान जो रूट और उनके भारतीय समकक्ष विराट कोहली पवेलियन की तरफ वापस लौट रहे थे, तब उनके रास्ते में प्लास्टिक की बोतल गिरी हुई थी। हालांकि, उस प्लास्टिक की बोतल को रूट ने अनदेखा करते हुए उसके बगल से निकल गए। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली की नजर जब उस बोतल पर पड़ी तो वो उसे अपने साथ लेकर ड्रेसिंग रूम की ओर चल पड़े।

विराट कोहली के इसी कदम को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह सफाई के प्रति कितने जागरूक हैं। फेसबुक पर फैंस द्वारा साझा किए गए एक वीडियो ने तमाम क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उस वीडियो को देखकर फैंस के दिल में विराट कोहली के लिए इज्जत और बढ़ गई है।

यहां देखें वो खास वीडियो:

पांचवें दिन टीम इंडिया ने रचा इतिहास

ओवल टेस्ट के आखिरी दिन विराट एंड कंपनी को मैच जीतने के लिए 10 विकटों की जरूरत थी लेकिन गेंदबाजों को पिच से कोई खास मदद नहीं मिल रही थी। इसके बावजूद सपाट पिच पर भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को आखिरी पारी में 210 रनों पर समेटकर टीम को जीत दिलाई।

कोहली ने पोस्ट मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि, “हमें विश्वास था कि हम 10 विकेट लेने में सफल होंगे। टीम ने जो चरित्र दिखाया, वह इंग्लैंड के 100 रनों की बढ़त बनाने के बाद दिखाया। यह साफ था कि हम मैच से बाहर नहीं हुए थे। मैंने लॉर्ड्स में भी कहा था मुझे इन खिलाड़ियों पर गर्व है। हमें एक टीम के रूप में विश्वास था कि हम सभी दस विकेट हासिल कर सकते हैं। मेरे ख्याल से यह भारतीय टीम के शीर्ष तीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है।”