दिल्ली और लॉर्ड्स के बाद अब दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में बल्ला थामे नजर आए विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली और लॉर्ड्स के बाद अब दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में बल्ला थामे नजर आए विराट कोहली

नई मोम की मूर्ति में विराट कोहली टीम इंडिया की नेवी ब्लू जर्सी में दिखाई दे रहे हैं।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में 18 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की नई मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया। नई प्रतिमा में कोहली को भारत की नेवी ब्लू जर्सी में दिखाया गया है। हालांकि, इस प्रसिद्ध म्यूजियम में विराट कोहली की ये पहली मूर्ति नहीं है, इससे पहले साल 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली की पहली मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया था। वहीं, इंग्लैंड में 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान उनकी दूसरी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया था।

कुछ ऐसी दिखती है विराट कोहली की नई मोम की प्रतिमा

नई प्रतिमा में वह टीम इंडिया की नेवी ब्‍लू जर्सी में नजर आ रहे हैं, जिसका अनावरण पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से पहले किया गया था। हालांकि, भारतीय टीम टी-20 वर्ल्‍ड कप 2021 में जर्सी के थोड़े अलग रूप में खेल रही है। फिलहाल कोहली की नजर भारत को दूसरा टी-20 वर्ल्‍ड कप दिलाने पर है।

विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि टी-20 वर्ल्‍ड कप के बाद वह इस फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे। ऐसे में उनकी कोशिश यही है कि वह खिताब जीतकर कप्‍तानी छोड़ें। भारतीय टीम 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी, जहां हर कोई इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर पूछे गए सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि, “ईमानदारी से कहूं तो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कभी भी मुझे कुछ भी अलग महसूस नहीं हुआ। मैं इसे हमेशा एक सामान्य मैच की तरह ही लेता हूं।” गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल पांच बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं, जहां हर बार टीम इंडिया ने पड़ोसी मुल्क को हराया है।