in , ,

वीरेन्द्र सहवाग ने राहुल के नंबर 3 पर आने के बाद इस तरह ट्विट कर दी प्रतिक्रिया

मुरली विजय और शिखर धवन पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतरे और

KL Rahul. (Photo Source: Twitter)
KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने आज अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया जब वह भारत के खिलाफ 14 जून को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरी. भारतीय टीम इस टेस्ट मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली के बैगेर खेलने उतरी. अजिंक्य रहाणे को उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान सौपीं गयीं और भारतीय टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

मुरली विजय और शिखर धवन पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतरे और आते ही चारो तरफ रन बटोरने का काम शुरू कर दिया जिसमें धवन ने सिर्फ 47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीँ विजय पारी की शुरुआत में थोड़ा संभलकर खेलते हुए दिखे.

शिखर धवन ने पूरी पारी के दौरान अपना आक्रामक रुख अपनाकर रखा और सिर्फ 87 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया. अफगानिस्तान टीम के मुख्य गेंदबाज राशिद खान पर टीम को भरोसा था कि वह कुछ महत्वपूर्ण निकालेंगे लेकिन धवन ने उनकी भी काफी पिटाई करी और इस वजह से पहले सेशन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 26 ओवर में 157 रन हो गया था.

लंच के बाद जैसे ही खेल शुरू हुआ धवन ने अपनी पारी को फिर से उसी गति के साथ आगे बढ़ाने का काम किया लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके और 107 रन बनाकर कैच आउट हो गयें. अहमदजई जिन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालकर धवन को स्लिप में आउट किया जिसके बाद लोकेश राहुल को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए बेजा गया.

सहवाग नंबर 3 पर राहुल को देखकर हुए खुश

लोकेश राहुल जब नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो काफी सारे भारतीय फैन्स को अचम्भा हुआ क्योंकि इस जगह पर चेतेश्वर पुजारा को देखने की आदत सी पड़ चुकी है लेकिन यह राहुल की वापसी थी और वह इस मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहते थे जिसमें उन्होंने ६४ गेंदों में 54 रनों की अच्छी पारी खेली.

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ वीरेन्द्र सहवाग ने राहुल को नंबर 3 पर भेजने के निर्णय पर ट्विट करके अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा कि “अरसो बाद एक राहुल नंबर 3 पर” उनका ये ट्विट राहुल द्रविड़ के सन्यास लेने को लेकर था जो भारत के लिए टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते थे.

यहाँ पर देखिये सहवाग का ट्विट

Murali Vijay

भारत बनाम अफगानिस्तान टेस्ट मैच के पहले दिन फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Shikhar Dhawan

शिखर धवन ने शतकीय पारी से इस अनोखे रिकॉर्ड को किया अपने नाम