वीरेंद्र सहवाग की खरी-खरी, कहा इयोन मोर्गन का बल्ला नहीं सिर्फ मुंह चला - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग की खरी-खरी, कहा इयोन मोर्गन का बल्ला नहीं सिर्फ मुंह चला

बतौर बल्लेबाज IPL में इयोन मोर्गन का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

Eoin Morgan and Virender Sehwag. (Photo Source: IPL/BCCI and Getty Images)
Eoin Morgan and Virender Sehwag. (Photo Source: IPL/BCCI and Getty Images)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन की आलोचना करते हुए उन पर सवाल खड़े किए हैं। सहवाग के मुताबिक, मोर्गन ने इस साल KKR के लिए कोई खास योगदान नहीं दिया है। साल 2020 में कोलकाता ने मोर्गन को अपनी टीम में शामिल किया था और बीच सीजन में दिनेश कार्तिक की जगह उन्हें कप्तान बनाया था।

IPL 2021 के 15 मुकाबलों में मोर्गन के बल्ले से अभी तक मात्र 129 रन निकले हैं, जिसमें उनका औसत 12.90 और स्ट्राइक रेट 100.78 का रहा है। सहवाग ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि कोलकाता शायद अगले सीजन के लिए मोर्गन को रिटेन ना करे।

सहवाग ने मोर्गन मॉर्गन को लेकर क्या कहा ?

क्रिकबज से बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा कि, “KKR के कप्तान (इयोन मोर्गन) लगातार 20-25 रन भी नहीं बना पाए हैं। उन्होंने ज्यादा योगदान नहीं दिया है। पिछले साल कोलकाता ने अपने कप्तान को बीच में ही बदल दिया था, लेकिन मैं निश्चित तौर पर नहीं कह सकता कि वे मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन करेंगे या नहीं।”

उन्होंने आगे कहा कि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह आगे दोबारा कोलकाता के लिए खेलते हैं क्योंकि मोर्गन कई टीमों के लिए खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने बात करने के अलावा कुछ नहीं किया है। जब आप कप्तान होते हैं तो आपको रन भी बनाने होते हैं, हमने अब तक ऐसा कुछ खास नहीं देखा है।

IPL के बाद टी-20 वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे मोर्गन

हालांकि, आईपीएल इतिहास में मोर्गन अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने काफी वाहवाही लूटी है। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड 2019 के वनडे वर्ल्ड कप की विजेता बनी थी, जहां उनकी टीम ने लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर हराया था। आईपीएल के बाद मोर्गन आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई में ही मौजूद रहेंगे, जिसमें इंग्लैंड को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को गत विजेता वेस्टइंडीज के साथ खेलना है।