भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद वीरेन्द्र सहवाग ने रोहित शर्मा के लिए लिखी ये बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद वीरेन्द्र सहवाग ने रोहित शर्मा के लिए लिखी ये बड़ी बात

Rohit Sharma of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)Rohit Sharma of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Rohit Sharma of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय टीम ने कल ट्रेंटब्रिज में खेले गयें तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिए लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले 10.2 ओवर में ही 73 रन बनाकर यह इशारा कर दिया था कि मैच में बड़ा स्कोर दिखने वाला है लेकिन कुलदीप यादव ने उनके इरादों पर पानी फेरते हुए शुरू के तीन विकेट अपने पहले ही स्पेल में काफी तेज़ी के साथ निकाल दिए.

जो रूट और जॉनी बेरास्टो को कुलदीप यादव की गेंद बिल्कुल भी समझ नहीं आयीं. वहीँ जॉस बटलर और बेन स्टोक्स ने 93 रनों की साझेदारी करके मैच में इंग्लैंड को वापस लाने की सोची लेकिन कुलदीप ने एकबार फिर से उनको ऐसा नहीं करने दिया और आतें ही दोनों बल्लेबाजों को आउट किया.

23 साल के कुलदीप ने डेविड विली का विकेट लेते ही पहले ऐसे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बन गयें जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 6 विकेट हासिल किये हो. साथ ही इंग्लैंड में उन्होंने एक लेग स्पिनर के रूप में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने के मामले में शाहिद आफरीदी को भी पछाड़ दिया. 49.5 ओवरों में इंग्लैंड की टीम 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गयीं. स्कोर का पीछा करते हुए शिखर धवन ने टीम को एक तेज शुरुआत देने के काम किया लेकिन उन्हें मोईन अली ने अपनी गेंद में चलता कर दिया.

एकतरफा दर्ज की जीत

रोहित शर्मा ने एकबार फिर से स्कोर का पीछा करते हुए खुद को काफी शांत रखाऔर वनडे में अपना 18 वां शतक लगा दिया और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. कप्तान विराट कोहली ने भी 75 रनों की शानदार पारी खेलने का काम किया.

वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर व्यक्त की जहाँ पर उन्होंने लिखा कि “शर्मा जी का लड़का हिट था हिट रहेगा, रोहित ने एकबार फिर से एक शानदार पारी खेली. कुलदीप यादव को इंग्लैंड की टीम सम्भाल नहीं सकी. दो शानदार प्रदर्शन के अलावा टीम ने भी अच्छा खेला.”

यहाँ पर देखिये सहवाग का ट्विट :