केएल राहुल की KKR के खिलाफ अर्धशतकीय पारी पर इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

केएल राहुल की KKR के खिलाफ अर्धशतकीय पारी पर इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने उठाए सवाल

केएल राहुल ने 55 गेंदों में बनाए 67 रन।

Lokesh Rahul (Image Credit-IPLBCCI)
Lokesh Rahul (Image Credit- IPL/BCCI)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए मैच में केएल राहुल ने 55 गेंदों में 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन जब पंजाब को आखिरी के पांच गेंदों पर चार रनों की जरूरत थी तब वो आउट हो गए। इसके बाद सभी फैंस को एक बार फिर लगा कि शायद पंजाब किंग्स यहां से ये मुकाबला हार जाएगी। लेकिन अगली ही गेंद पर शाहरुख खान ने शानदार छक्का लगाकर मैच को खत्म किया और पंजाब ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया।

केएल राहुल की पारी पर सहवाग का सवालिया निशान

हालांकि, केएल राहुल ने इस मैच में अर्धशतक बनाया लेकिन पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उनकी इस पारी पर खड़े किए। क्रिकबज से बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा कि, केएल राहुल ने अपनी पूरी जिम्मेदारी नहीं निभाई। अगर वो 42 गेंद खेलकर 46 रन बनाकर भी मैच को खत्म करते तो हम कहते कि उन्होंने अपना काम किया।

उन्होंने कहा कि “अगर शाहरुख खान आउट हो गए होते और पंजाब हार जाती तो इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से केएल राहुल की होती। आपको छह गेंदों में सिर्फ पांच रन चाहिए तो फिर एक-एक रन लेकर मैच खत्म कीजिए, छक्का लगाने की जरूरत ही क्या है। वो एक छोर पर नाबाद भी रहते तब भी मैं कहता कि उन्होंने कप्तानी पारी खेली।”

प्लेअर ऑफ द मैच का खिताब पाने वाले केएल राहुल ने कहा कि, हमारी टीम को दबाव में बेहतर खेलने की जरूरत है। पंजाब को दबाव को बेहतर तरीके से हैंडल करना सीखना होगा और तभी वो इस टूर्नामेंट में आगे तक जा पाएंगे। मैच के दौरान हम लोग अपने ऊपर काफी दबाव ले लेते हैं जिस वजह से आखिर में मैच हार जाते हैं।

जीत के साथ पांचवें पायदान पर पहुंची पंजाब

कोलकाता द्वारा मिले 166 रनों के लक्ष्य को पंजाब किंग्स ने आखिरी ओवर में 3 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में अब तक पंजाब ने कुल 12 मुकाबले खेले हैं जिनमें उसे 5 में जीत मिली है। केएल राहुल की टीम फिलहाल इस इस सीजन में 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है और अगर उन्हें प्लेऑफ की रेस में आगे बने रहना है तो आने वाले सभी मुकाबलों में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।