in

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर अब सहवाग ने भी साधा निशाना

इस समय भारतीय टीम में जो भी खिलाड़ी मौजूद है वे कोहली के स्तर के नहीं है जिसका प्रभाव भी टीम में देखा जा सकता है सहवाग ने इस पर आगे बोलते हुए कहा कि

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनकी कप्तानी पर काफी सारे सवाल खड़े किये जा रहे है. भारतीय टीम उनकी कप्तानी में पहली बार कोई टेस्ट सीरीज हारी है जिसके बाद उनके टीम को लेकर किये गये काफी सारे बदलाव और उनके निर्णय पर प्रश्न चिन्ह खड़े होने लगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में यदि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी तो विराट कोहली को आलोचना का और अधिक शिकार होंना पड़ेगा.

सहवाग ने भी साधा निशाना

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग जो भारतीय क्रिकेट की किसी भी हलचल पर अपनी बेबाक राय रखते है उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर भी सवाल खड़े किये जिसमे उन्होंने इंडिया टीवी को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि “विराट को किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो उन्हें लगातार समझाता रहे कि उनका ये निर्णय गलत है या सही.

टीम में कप्तान को सलाह देने वाले होते है

सहवाग ने अपने इस इंटरव्यू में कहा कि “हर टीम में मैच के दौरान चार से पांच खिलाड़ी ऐसे होते है जो कप्तान को सलाह देने का काम करते है और मैं इस समय भारतीय टीम में ऐसा कोई भी खिलाड़ी मैं नहीं देख रहा जो कप्तान को सलाह देने का काम करे. कोहली के चयन करने के निर्णय को इस समय ड्रेसिंग रूम में भी कोई चुनौती नहीं दे पा रहा है.”

कोहली के स्तर पर बाकी खिलाड़ी नहीं

इस समय भारतीय टीम में जो भी खिलाड़ी मौजूद है वे कोहली के स्तर के नहीं है जिसका प्रभाव भी टीम में देखा जा सकता है सहवाग ने इस पर आगे बोलते हुए कहा कि “कोहली इस समय सभी खिलाड़ियों से यही कह रहे है कि मेरी तरह रन क्यों नहीं बना पा सकते आप और इसमें कोई गलत बात नहीं है मुझे याद है कि जब सचिन तेंदुलकर कप्तान थे उन्होंने भी बाकी खिलाड़ियों से रन बनाने को कहा था जब वे बना सकते हैं.

Virat Kohli

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच में आजिंक्य रहाणे को खिलाने के दिए संकेत

South Africa vs India

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने जीता टॉस ली बल्लेबाजी