IPL टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर वीवो ने कहा अलविदा तो अब टाटा ने थामा हाथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर वीवो ने कहा अलविदा तो अब टाटा ने थामा हाथ

एक ऑफीशियल के अनुसार BCCI को स्पॉनरशिप से वही धनराशि प्राप्त होगी।

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन को लेकर जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) लगातार अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रही है। वहीं इसी बीच पिछले सीजन में टाइटल स्पॉन्सर रहने वाले वीवो ने अब इस टी-20 लीग का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है। जिसके बाद टाटा को नया स्पॉन्सर बनाए जाने का फैसला भी लिया जा चुका है।

11 जनवरी 2022 को BCCI ने इस फैसले को लेकर जानकारी साझा की, जिसमें इस मीटिंग का प्रमुख विषय आगामी IPL 2022 मेगा ऑक्शन को सही तरीके से आयोजित करना था।

जी न्यूज की खबर के अनुसार जिसमें IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने अपने बयान में कहा कि, किस तरह से हमें मेगा ऑक्शन का आयोजन करना है, उसको लेकर सभी को चीजों को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। अब हमारा पूरा ध्यान IPL ऑक्शन का सफलतापूर्वक आयोजन करना है।

BCCI ने वीवो के निवेदन को स्वीकार किया

BCCI के एक ऑफीशियल ने अपने बयान में कहा कि वीवो ने IPL के टाइटल स्पॉन्सर को छोड़ने के लिए निवेदन किया था। जिसे गवर्निंग काउंसिल ने स्वीकार कर लिया। वहीं हमें नए स्पॉन्सर से भी वही फीस मिल रही है, जो वीवो से इस टूर्नामेंट के दौरान मिलने वाली थी।

क्रिकबज्ज में छपे BCCI ऑफीशियल के बयान के अनुसार, वीवो ने हमसे IPL की स्पॉन्सरशिप को छोड़ने के लिए निवेदन किया था। जिसे गवर्निंग काउंसिल ने स्वीकार कर लिया है। वहीं BCCI को नए टाइटल स्पॉन्सर से भी वही फीस मिलेगी जो उसे वीवो से इस टूर्नामेंट के लिए मिल रही थी।

बता दें कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए BCCI अब IPL 2022 के पूरे सीजन को कड़े बायो-बबल माहौल में महाराष्ट्र में कराने का फैसला कर सकती है, जिससे कोरोना संक्रमण के खतरे को पूरी तरह से कम किया जा सके।