लक्ष्मण ने बताया, वर्ल्ड कप के लिए ऐसे चुनी जाए भारतीय टीम, इस आधार पर करें चयन - क्रिकट्रैकर हिंदी

लक्ष्मण ने बताया, वर्ल्ड कप के लिए ऐसे चुनी जाए भारतीय टीम, इस आधार पर करें चयन

VVS Laxman
VVS Laxman

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया की सराहना करते हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खिताबी जीत के लिए अपनी पसंदीदा घोषित किया है। लक्ष्मण ने कहा कि भारत के अलावा उनकी नजर में मेजबान इंग्लैंड भी इस वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। उन्होंने कहा कि विराट कोहली एंड कंपनी इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतकर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है।

भारतीय टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम को 2-1 से हराकर वनडे सीरीज जीती और फिर न्यूजीलैंड को उसके ही देश में 4-1 से हराकर वनडे सीरीज पर कब्जा किया। अब भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से अपने ही देश में 5 वनडे और 2 टी20 खेलना है।

वर्ल्ड कप में 5 जून से शुरू होगा टीम इंडिया का अभियान : वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है। भारत इस प्रतियोगिता में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को साउथेम्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

भारत को विश्व कप जीतने के अवसरों पर क्या बोले लक्ष्मण : इंडिया टीवी से बातचीत में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि यह सब टाइमिंग का खेल हैं। उन्होंने कहा कि सही समय पर फॉर्म में लौटना बेहद महत्वपूर्ण है। वर्ल्ड कप एक बहुत लंबा टूर्नामेंट हैं। अगर भारत को खिताब जीतना है तो सभी खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। मेरे लिए भारत और इंग्लैंड फेवरेट टीमें हैं।

लक्ष्मण ने कहा कि जिस तरह से टीम इंडिया इस समय खेल रही है, मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं। यहां एक या दो खिलाड़ियों ने भी बेहतर खेल नहीं दिखाया बल्कि पूरी टीम अच्छा खेली। बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग को अपना बेस्ट देते देख मुझे अच्छा लगा।

44 वर्षीय लक्ष्मण बंगाल टीम के बल्लेबाजी सलाहकार हैं। वह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल विज़न 2020 कार्यक्रम का एक हिस्सा है। 2011 के चैंपियन बंगाल ने 21 फरवरी को कटक के बाराबती स्टेडियम में अपने ग्रुप डी मिजोरम के खिलाफ घरेलू टी20 अभियान की शुरुआत की।