फकर जमान को पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप मुख्य टीम में शामिल करने के फैसले पर वकार यूनुस ने उठाया सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

फकर जमान को पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप मुख्य टीम में शामिल करने के फैसले पर वकार यूनुस ने उठाया सवाल

फखर जमान को इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था।

Fakhar Zaman of Pakistan. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)
Fakhar Zaman of Pakistan. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले। अब इन बदलावों को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने सवाल खड़े कर दिए हैं। उनके अनुसार फकर जमान को मुख्य टीम में शामिल करने का फैसला पूरी तरह से सही नहीं है।

पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम का चयन होने के बाद उसमें बदलाव करते हुए सरफराज अहमद, फखर जमान और शोएब मलिक को भी शामिल किया गया। जिसके चलते आजम खान, मोहम्मद हस्नेन जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया। हालांकि इससे पहले फकर जमान को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई थी, लेकिन बाद में उन्हें मुख्य टीम में खुशदिल शाह की जगह पर शामिल कर लिया गया।

वकार यूनुस जो इससे पहले पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच भी थे उनके अनुसार इससे एक बल्लेबाज के आत्मविश्वास पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। वकार ने ए स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि, मेरा सवाल यह है कि फकर जो पहले मुख्य टीम का हिस्सा नहीं थे, उन्हें अचानक क्यों शामिल किया गया। मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 70 रनों के करीब की पारी खेली जिसके बाद उन्हें टीम में एक गेंदबाज की जगह पर शामिल कर लिया गया। इस तरह के फैसलों को हम सही नहीं ठहरा सकते हैं।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने इन बदलावों का किया समर्थन

पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने इन बदलावों का पूरी तरह से समर्थन करते हुए उनका स्वागत भी किया। बाबर के अनुसार टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों का घरेलू क्रिकेट में बेहतर फॉर्म नहीं था, जिसकी वजह से उनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ियों को शामिल करने का फैसला लिया गया है।

बाबर आजम ने आईसीसी की प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, घरेलू क्रिकेट के दौरान कुछ खिलाड़ी उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर सके जिसकी उनसे उम्मीद थी, जिसके चलते हमें यह बदलाव करने पड़े हैं। हमें यूएई के हालात की बाकियों के मुकाबले काफी बेहतर ढंग से अंदाजा है और इस कारण हम सभी विभागों में पूरी तरह से मजबूत रहना चाहते हैं।