वकार यूनुस को लगता है कि 2019 वनडे विश्वकप को पाकिस्तान टीम भी जीत सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

वकार यूनुस को लगता है कि 2019 वनडे विश्वकप को पाकिस्तान टीम भी जीत सकती है

Pakistan. (Photo Source: Twitter)
Pakistan. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने अगले साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए पाकिस्तान टीम पर भरोसा जताया है. पाकिस्तान की टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के दौरे पर है और सरफराज खान की कप्तानी में टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही जिसमें पहले 2 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शानदार तरीके से टीम ने जीता था. इसी वजह से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों को भरोसा है कि वह अगले साल वनडे विश्वकप में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

वकार ने पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड में वर्तमान रिकॉर्ड की तरफ इशारा करते हुए उसे अगले साल विश्वकप जीतने वाली टीमों में से एक बताया. इस बात में कोई भी संदेह नहीं है कि पाकिस्तान की टीम मौजूदा समय में काफी अच्छा खेल रही है जिस कारण उन्होंने मेजबान टीम को भी दबाव में रखा हुआ है साथ ही वकार ने ये भी कहा कि अभी बेहद जल्दी होगी विजेता में बारे में चुनाव करना 1 साल पहले.

लंदन के ऐतिहासिक ब्रिक लेन अगले साल विश्वकप की उलटी गिनती शुरू के लांच इवेंट में वकार ने कहा कि “यह बेहद जल्दी होगा अभी से किसी को भी विजेता करार देना क्योंकि अभी भी 1 साल का समय बचा है लेकिन पाकिस्तान टीम के वर्तमान फॉर्म को देखते हुए वह भी इस रेस में होगी.”

इंग्लैंड की धरती पर जब भी पाकिस्तान की टीम खेलने के लिए गयीं है उसका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है, खास करके आईसीसी इवेंट में और इस समय भी वह जिस तरह से खेल रही है किसी भी दूसरी टीम के लिए उन्हें हराना आसान काम नहीं होने वाला है. “1999 के विश्वकप में टीम ने उपविजेता के रूप में खत्म किया था उसके बाद 2009 के टी-20 विश्वकप में उन्होंने जीत हासिल की और उसके बाद पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी में भी वह विजेता बने थे.”

मॉर्गन ने तीन टीमों कको बताया दावेदार

ओइन इंग्लैंड टीम के लिमटेड ओवर कप्तान भी इस लांच इवेंट का हिस्सा थे उन्होंने भी पाकिस्तान टीम के पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी जीत की तारीफ करते हुए कहा कि “पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी में पाकिस्तान की टीम बेहद मजबूत और युवा टीम थी जो टूर्नामेंट की शानदार टीमों में से एक थी. हमें भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को दावेदार मानना होगा साथ ही हम भी अगर अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ते है.”