क्या IPL 2021 में टीम की राजनीति का शिकार हुए डेविड वॉर्नर? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या IPL 2021 में टीम की राजनीति का शिकार हुए डेविड वॉर्नर?

150 मैच खेल चुके डेविड वॉर्नर इस लीग में 5 हजार से अधिक रन बना चुके हैं।

David Warner. (Photo Source: Disney + Hotstar)
David Warner. (Photo Source: Disney + Hotstar)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने जब प्लेइंग इलेवन से डेविड वॉर्नर को हटाने का फैसला लिया था, उसे देखकर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और एक्सपर्ट हैरान रह गए थे। वॉर्नर IPL इतिहास में रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं, साथ ही उन्होंने इस लीग में 41.59 की औसत से 5,449 रन बनाए हैं।

इतना कमाल का रिकॉर्ड होने के बावजूद उन्हें आईपीएल के 14वें सीजन के बीच में ही SRH की कप्तानी से हटा दिया गया था और बाद में उन्हें आखिरी एकादश में भी शामिल नहीं किया गया। इसको लेकर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अब बड़ा बयान दिया है।

संजय मांजरेकर ने डेविड वॉर्नर को लेकर क्या कहा?

इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि, “वॉर्नर का पिछले कुछ सालों का आंकड़ा लाजवाब है। मेरे हिसाब से वो आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जिसे हमने पिछले कुछ समय में देखा है। वॉर्नर के इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चलता है कि शायद वो अब कभी भी हैदराबाद के लिए खेलते हुए नहीं दिखेंगे। अगर ऐसा हुआ तो 2013 के बाद पहली बार होगा जब उन्होंने किसी आईपीएल सीजन में 500 से कम रन बनाए हों।”

डेविड वॉर्डन को SRH टीम से गैर-क्रिकेटिंग कारणों से बाहर किए जाने की चर्चाओं पर संजय मांजरेकर ने कहा कि, “उनका फॉर्म इतना भी खराब नहीं था कि उन्हें उस वजह से टीम से बाहर किया जाए इसलिए कोई गैर क्रिकेट कारण से उन्हें टीम से बाहर किया गया है। मुझे कोई आइडिया नहीं है कि वो कारण क्या है ? लेकिन कुछ तो है जो गलत हो रहा है।”

डेविड वॉर्नर को IPL 2021 में 8 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 2 अर्धशतक जड़ते हुए 195 रन बनाए। इस सीजन उनका औसत 24.37 और स्ट्राइक रेट 107 से अधिक का रहा। वहीं, आईपीएल करियर में वॉर्नर के नाम 4 शतक भी दर्ज हैं।