धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन में दिखी वही पुरानी झलक जिसमें SRH को दी करीबी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन में दिखी वही पुरानी झलक जिसमें SRH को दी करीबी मात

रुतुराज गायकवाड़ ने 99 रनों की शानदार पारी इस मुकाबले में खेली।

Ruturaj Gaikwad and Devon Conway. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ruturaj Gaikwad and Devon Conway. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 46वां लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन में वही पुरानी बात देखने को मिली जिसके लिए वह पहचानी जाती थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां टीम ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए वहीं गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते इस मुकाबले में टीम ने करीबी जीत हासिल करने कामयाबी पाई।

रुतुराज और कान्वे ने खेली टीम के लिए दमदार पारी

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इस मुकाबले में पारी की शुरुआत करने के लिए एक नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। रुतुराज गायकवाड़ के साथ डीवोन कान्वे ने इसकी जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और 40 रन जोड़ दिए।

इसके बाद गायकवाड़ ने एक छोर से आक्रामक रुख अपनाते हुए तेजी के साथ रन बनाना शुरू किया और वहीं कान्वे लगातार एक छोर से उनका बखूबी साथ देते हुए नजर आए। जिसके चलते दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 182 रनों की बड़ी साझेदारी देखने को मिली जिसमें गायकवाड़ 99 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

वहीं कान्वे अंत तक नाबाद रहते हुए 55 गेंदों में 85 रनों की अहम पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवरों के समाप्त होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। वहीं SRH की तरफ से गेंदबाजी में टी नटराजन ने 2 विकेट हासिल किए।

अच्छी शुरुआत के बाद SRH लड़खड़ाई और मिली करीबी हार

203 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद लगातार 2 गेंदों पर टीम ने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी के विकेट को गंवा दिया। यहां से कप्तान केन विलियमसन ने एडिन मार्करम के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संभाली लेकिन 88 के स्कोर पर SRH की टीम को तीसरा झटका लगा जब मार्करम 17 रनों की छोटी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।

यहां से SRH की टीम पर लगातार रन गति का दबाव बढ़ने लगा था जिसके चलते विलियमसन भी 47 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं निकोलस पूरन ने जरूर ने इसके बाद जरूर एक छोर से 33 गेंदों में 64 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह टीम को 13 रनों की हार से बचाने के लिए नाकाफी साबित हुई। CSK के लिए गेंदबाजी में इस मैच में मुकेश चौधरी ने 4 विकेट लिए तो वहीं मिचल सेंटनर और ड्वेन प्रिटोरियस के खाते में 1-1 विकेट आया।

यहां पर देखिए CSK की जीत पर सोशल में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: