बातों ही बातों में वसीम अकरम ने टीम इंडिया की पोल खोल दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

बातों ही बातों में वसीम अकरम ने टीम इंडिया की पोल खोल दी

टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं वसीम अकरम।

Indian cricket team. (Photo by Francois Nel/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

भारत ने जिस तरह से मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक प्रदर्शन किया है, उसके पीछे लोग कई कारण बता रहे हैं। कुछ दिग्गज टीम के संयोजन पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोग खिलाड़ियों की थकान को इसके पीछे की बड़ी वजह बता रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टीम इंडिया के इस प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया है।

टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को लेकर अकरम ने क्या कहा ?

A स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए अकरम ने कहा कि, “भारत ने अपने सभी सीनियर खिलाड़ियों के साथ सीमित ओवरों की आखिरी सीरीज मार्च में खेली थी, अब नवंबर चल रहा है। यह दर्शाता है कि भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को गंभीरता से नहीं ले रहा, वो सोचते हैं कि उनके लिए IPL काफी है। आप दुनिया में उतना ही लीग क्रिकेट खेलते हैं जितना आप चाहते हैं। लीग क्रिकेट खेलते समय आपको विपक्षी टीम में एक या दो अच्छे गेंदबाज मिलेंगे जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपका सामना सभी पांच अच्छे गेंदबाजों से होगा।

टीम इंडिया ने जुलाई में खेली थी आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज

भारत ने इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर तीन एकदिवसीय और इतने ही टी-20 मैच खेले थे। हालांकि, शिखर धवन के नेतृत्व में भारत की बी टीम को भेजा गया था, जबकि मुख्य टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर थी। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में मौजूद अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने IPL 2021 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

लेकिन वो राष्ट्रीय जर्सी में वही प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब नहीं हो सके। इस बीच टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को लीग फेज में अभी तीन और मैच खेलने हैं। जहां उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इन मुकाबलों को बड़े अंतर से जीतने की जरूरत है, और इसके अलावा उन्हें अन्य मैचों के परिणाम पर निर्भर रहने की जरूरत है।