'आप वसीम अकरम बनने की कोशिश क्यों कर रहे हो'- नवाज के आखिरी ओवर को लेकर बोले सहवाग - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘आप वसीम अकरम बनने की कोशिश क्यों कर रहे हो’- नवाज के आखिरी ओवर को लेकर बोले सहवाग

मोहम्मद नवाज ने भारत के खिलाफ इस मैच में 4 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट झटके।

mohammad nawaz and virender sehwag (pic source-twitter)
mohammad nawaz and virender sehwag (pic source-twitter)

23 अक्टूबर को खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात देकर अपने ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अभियान की शानदार शुरुआत की है। इस मुकाबले में विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82* रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। बता दें, पाकिस्तान की ओर से आखिरी ओवर फेंकने आए मोहम्मद नवाज को 16 रन बचाने थे लेकिन वो ऐसा करने में विफल रहे। इसी को लेकर अब पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने अपना पक्ष सामने रखा है।

बता दें, टीम के तेज गेंदबाजों के सभी ओवर खत्म हो गए थे और कप्तान बाबर आजम के पास स्पिनर को गेंद देने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। उन्होंने यह ओवर मोहम्मद नवाज को दिया। सहवाग की माने तो नवाज को सीधी और तेज गेंदें ना फेंककर अपनी नेचुरल स्पिन गेंदबाजी पर विश्वास रखना था। मोहम्मद नवाज की योजना का मजाक उड़ाते हुए पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि नवाज कोई वसीम अकरम नहीं है।

आप वसीम अकरम थोड़ी ना है नवाज: वीरेंद्र सहवाग

क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, ‘अगर मैं वहां होता, तो मैं नवाज को यही सलाह देता कि आप अपनी साधारण स्पिन गेंदबाजी ही करें क्योंकि चाहे कुछ भी हो जाए भारतीय बल्लेबाज आपके ओवर में रन बनाने को देखेंगे इसलिए बिना चिंता किए अपनी साधारण गेंदबाजी ही करें।

हां, 16 रन बनाना आखिरी ओवर में कोई मुश्किल का काम नहीं है लेकिन गेंदबाजी करने से आप ना डरें। आप वो चीज क्यों करने की कोशिश कर रहे हैं जो आपने जिंदगी में नहीं की? आप वसीम अकरम थोड़ी ना है तो फिर तेज गेंदबाजी क्यों करना?

बता दें, मोहम्मद नवाज ने इस ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या का विकेट अपने नाम कर लिया था लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए यह मैच अपनी टीम के नाम किया।

विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 40 रन की बहुमूल्य पारी खेली। कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया। नवाज ने इस मैच में 4 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट झटके। पांड्या के अलावा उन्होंने दिनेश कार्तिक का विकेट भी अपने नाम किया जो उन्होंने इसी ओवर में हासिल किया।