वसीम जाफर ने मीम के जरिये बताया मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के हालात कैसे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

वसीम जाफर ने मीम के जरिये बताया मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के हालात कैसे हैं

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुका है।

Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)
Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का लीग स्टेज अब समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, और कुछ ही दिनों बाद इस टूर्नामेंट का नॉक आउट चरण खेला जाएगा जहां दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीम इस खिताब के लिए जंग लड़ती हुई दिखेंगी। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर एक मजेदार फोटो शेयर किया है जिसमें उन्होंने इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और भारत के हालात को बयां किया है।

ग्रुप 1 में मोर्गन की टीम फिलहाल 8 अंकों के साथ सबसे ऊपर है। इंग्लिश टीम ने अब तक कुल चार मुकाबले खेले हैं और उनका मौजूदा नेट रन रेट भी +3.183 है और इसी वजह से उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। उनके आलावा इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है।

जाफर ने मीम के जरिए बताया सेमीफाइनल का गणित

इसी बीच वसीम जाफर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक मजेदार फोटो शेयर किया है और लिखा कि, “मौजूदा हालात। भारत और ऑस्ट्रेलिया को अब सिर्फ जीत नहीं चाहिए बल्कि आगे बढ़ने के लिए उन्हें अफगानिस्तान और इंग्लैंड की भी जरूरत पड़ेगी।” इस ट्वीट में जाफर ने जो फोटो शेयर की है, वह बॉलीवुड फिल्म ‘धमाल’ की है, जिसमें चारों एक्टर के गले में रस्सी नजर आ रही है। जाफर ने एक्टर से चारों टीमों को संबोधित किया है।

यहां देखिये वसीम जाफर का वह ट्वीट

क्या है ग्रुप 2 की टीमों का हाल?

वहीं, अगर ग्रुप 2 की बात करें तो यहां भारत, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जंग जारी है। इस ग्रुप में इस लिहाज से न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला काफी अहम हो गया है। इस मैच की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां अफगानिस्तान की जीत के लिए भारतीय टीम और करोड़ों उनके फैन्स दुआ कर रहे हैं।

अफगानिस्तान के न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतने के बाद ही भारत के लिए सेमीफाइनल के रास्ते खुलेंगे। अगर कीवी टीम अफगानिस्तान को हराने में कामयाब रहती है तो भारत टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा। टीम इंडिया को अपना आखिरी लीग मुकाबला 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ खेलना है।