'पाक के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की'- अर्शदीप की तारीफ में बोले पूर्व भारतीय क्रिकेटर - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘पाक के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की’- अर्शदीप की तारीफ में बोले पूर्व भारतीय क्रिकेटर

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्शदीप ने अपने नाम किए 3 महत्वपूर्ण विकेट।

Arshdeep Singh (Image Source: Twitter)
Arshdeep Singh (Image Source: Twitter)

भारत-पाकिस्तान का कल 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में जारी टी-20 विश्व कप में आमना-सामना हुआ। इस रोमांचक मैच को टीम इंडिया ने विराट कोहली की शानदार 82* रनों पारी की बदौलत 4 विकेट से अपने नाम कर लिया।

वहीं मैच में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया को यह मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अर्शदीप के इस प्रदर्शन से पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर काफी खुश हैं और उन्होनें अर्शदीप की सराहना करते हुए बड़ा बयान दिया है।

अर्शदीप ने की शानदार गेंदबाजी: वसीम जाफर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने क्रिकट्रैकर पर बैटब्रिक्स 7 प्रस्तुत रन की रणनीति शो पर बोलते हुए कहा कि “यह उनके (अर्शदीप सिंह) के लिए एक तरह से मोचन था। इतने बड़े मंच पर पहुंचना और पहले बाबर (आजम), और (मोहम्मद) रिजवान को आउट करना। वे दो बड़े विकेट थे। हमने पहले चर्चा की थी कि इन दोनों का विकेट लेना बेहद जरूरी होगा और अगर पाकिस्तान को हराना है, तो इन्हें जल्दी वापस भेजना पड़ेगा, जिससे पाकिस्तानी मध्य क्रम पर अतिरिक्त दबाव पड़ता”

इसके अलावा उन्होंने कहा, “अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की। जिस तरह से उन्होंने गेंद को स्विंग कराया और विकेट लिए, मैं वास्तव में खुश हूं। एशिया कप में उस ड्रॉप कैच के बाद जिस तरह से उनकी आलोचना की गई, मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत मजबूत वापसी की।”

बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही विश्व कप मैच में शुरुआत से ही भारत के लिए न सिर्फ गति निर्धारित की, बल्कि एमसीजी में एक विशिष्ट उछाल वाले ट्रैक पर पाकिस्तान के टाॅप ऑर्डर के लिए बल्लेबाजी करना मुश्किल बना दिया। उन्होंने सीनियर पेसर भुवनेश्वर कुमार के साथ पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की।

मैच में पहले अर्शदीप ने बाबर आजम को (गोल्डन डक) पर आउट किया और फिर एक बाउंसर के साथ उन्होंने विस्फोटक मोहम्मद रिजवान को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट कराया और इस आसान से कैच को पूरा करने में भुवी ने कोई गलती नहीं की। वहीं मैच में अर्शदीप ने तीसरा विकेट पावर-हिटर आसिफ अली का निकाला, और पाकिस्तान को 160 रनों पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।