सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए जाफर ने किया अपनी टीम का ऐलान, दिग्गज गेंदबाज को किया बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए जाफर ने किया अपनी टीम का ऐलान, दिग्गज गेंदबाज को किया बाहर

रहाणे और श्रेयस अय्यर दोनों को मिली जाफर की टीम में जगह।

Wasim Jaffer
Wasim Jaffer. (Photo Source: Instagram/WasimJaffer)

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन की चयन के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है और विराट कोहली की टीम सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करने के लिए बेताब होगी। हालांकि, उनकी पहली चुनौती पहले टेस्ट मैच के लिए मजबूत प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा।

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर कई प्रशंसक और विशेषज्ञ अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के स्पष्ट विकल्प होने के कारण उन्हें सलामी बल्लेबाजों को चुनने में कोई समस्या नहीं थी। जाफर ने तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को रखा है।

रहाणे और अय्यर दोनों ही जाफर की टीम में हैं मौजूद

वहीं उन्होंने बिना किसी दोराय के कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर रखा है। अब सबसे बड़ी बहस पांचवें नंबर के बल्लेबाज को लेकर रही है। इस संबंध में जाफर ने अजिंक्य रहाणे को उनकी खराब फॉर्म से उबरने के लिए उन्हें एक और मौका दिया है। जाफर श्रेयस अय्यर के साथ छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में और वहीं विकेटकीपर के रूप में उन्होंने ऋषभ पंत को अगले साथ पर रखा है।

जाफर ने एकमात्र स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम में जगह दी है। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज तिकड़ी बनाने के साथ अंतिम तीन स्थानों पर तेज गेंदबाजों ने अपनी जगह पक्की की है। हनुमा विहारी के साथ इशांत शर्मा भी जाफर की टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका एकमात्र ऐसा देश है जहां भारत ने अभी तक टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। इसलिए, विराट कोहली एंड कंपनी वहां सीरीज जीतकर एक इतिहास रचने के बेहद उत्सुक होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज