अपनी स्कूल में क्रिस गेल को सोशल मीडिया का क्लास देते थे वसीम जाफर - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपनी स्कूल में क्रिस गेल को सोशल मीडिया का क्लास देते थे वसीम जाफर

एक आईपीएल प्रशंसक ने जाफर से पूछा कि आप पंजाब की टीम में क्रिस गेल को बैटिंग में क्या सिखाते थे।

Chris Gayle and Wasim Jaffer. (Photo Source: IPL/BCCI and Twitter)
Chris Gayle and Wasim Jaffer. (Photo Source: IPL/BCCI and Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेट स्टार वसीम जाफर को सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। जितना वह अपने समय में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे उतना ही अब वो सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट, मीम्स और मजेदार पोस्ट के लिए जाने जाते हैं। आमतौर पर फैंस पूर्व क्रिकेटर के ट्वीट और मीम्स का बेसब्री के साथ इंतजार करते हैं।

उनके कई पोस्ट अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। उनके ट्वीट और पोस्ट को देखकर लगता है कि उनके पास कमाल का सेंस ऑफ ह्यूमर है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जाफर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कैरेबियाई खिलाड़ी को कोचिंग देने के उनके अनुभव के बारे में पूछा गया।

बता दें कि जाफर 2019 से पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच हैं। चूंकि गेल 2018 से उस फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे, जाफर ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ काफी समय बिताया है। हालांकि, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज का मानना ​​है कि उनके पास गेल को टी-20 क्रिकेट के बारे में सिखाने के लिए कुछ भी नहीं है।

क्रिस गेल को सोशल मीडिया चलाना सिखाते थे वसीम जाफर

क्रिकेट डिजिटल प्लेटफॉर्म Rario पर बातचीत के दौरान जाफर ने कहा कि वह केवल गेल को अपने सोशल मीडिया गेम को बढ़ाने का तरीका सिखा सकते हैं। जाफर ने कहा कि, “टी-20 बल्लेबाजी के बारे में इतना कुछ नहीं है जो मैं उसे सिखा सकता हूं, वह एक महान खिलाड़ी है। मैं उन्हें केवल अपने सोशल मीडिया गेम को बढ़ाने के बारे में सिखा सकता हूं, लेकिन उसके लिए मुझे उसे भारतीय फिल्में दिखानी होंगी ताकि वह कुछ मजेदार मीम्स भी बना सके।”

43 वर्षीय जाफर, जो वर्तमान में ओडिशा राज्य टीम के मुख्य कोच हैं,  उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी हरकतों के बारे में भी बात की। पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि, “मैं मैदान पर हमेशा एक गंभीर खिलाड़ी रहा हूं, और मैं स्वभाव से भी इंट्रोवर्ट हूं। लेकिन सोशल मीडिया ने मुझे अपने मजेदार पक्ष का पता लगाने का मौका दिया है और उम्मीद है कि इस प्रक्रिया में लोगों को हंसी आएगी।”