पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज ने पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद ट्वीट करते हुए भारतीय टीम के लिए बताई सकारात्मक बातें - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज ने पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद ट्वीट करते हुए भारतीय टीम के लिए बताई सकारात्मक बातें

वसीम जाफर ने बारिश से प्रभावित नॉटिंघम टेस्ट से भारत के लिए सभी सकारात्मक बातें बताई।

Indian Cricket Team. (Photo by Tim Goode/PA Images via Getty Images)
Indian Cricket Team. (Photo by Tim Goode/PA Images via Getty Images)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की सकारत्मक बातों को उजागर किया है। पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन खत्म होने के बाद भारत मजबूत स्थिति में था। भारत को टेस्ट मैच के पांचवें दिन जीत के लिए मात्र 157 रनों की जरूरत थी। दुर्भाग्यवश पांचवें दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया और टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज जाफर ने ट्वीट करते हुए इंग्लैंड की टीम पर निशाना साधा। इस ट्वीट में उन्होंने भारत के लिए जो भी सकारात्मक बातें हुई, उनका जिक्र किया। 209 रनों का पीछा करते हुए भारत एक विकेट खोकर 52 रन बना चुका था। इस मैच में भारत जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। यह कहना भी गलत नहीं होगा कि टेस्ट मैच में कई बार ऐसा हुआ जब मेहमान टीम मेजबान टीम से कई दफा आगे थी। 

ट्वीट करते हुए हर बात का जिक्र किया

जाफर ने अपने ट्वीट में मोहम्मद शमी के पहली पारी में डाले गए स्पेल का उल्लेख किया। जब इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी तब शमी ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर पूरे मैच का रुख बदल दिया था। इसके बाद लंच के बाद एक-एक करके विकेट गिरना शुरू हुआ और आखिरकार इंग्लैंड पहली पारी ने 183 पर ऑल आउट हो गया। 

जाफर ने हर खिलाड़ी के योगदान का किया जिक्र

मुंबई के पूर्व खिलाड़ी ने पहली पारी में रोहित और राहुल के बीच हुई पहली विकेट की साझेदारी का भी जिक्र किया। दोनों के बीच 97 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। इस दौरान रोहित ने 36 रन बनाए जबकि राहुल ने 84 रनों का योगदान दिया। ये पारियां दोनों खिलाड़ियों को निश्चित रूप से अगले मैच में टीम में जगह बनाने में मदद करेंगी।

जाफर ने आगे शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के द्वारा फेंके गए स्पेल का भी जिक्र किया। उनका मानना है कि शार्दुल और सिराज ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। ठाकुर दोनों पारियों में दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। पहली पारी में एक ओवर में जो रूट और रॉबिंसन का विकेट लेकर मैच में रोमांच ला दिया था। सिराज ने भी मैच में दिल खोलकर गेंदबाजी की और तीन विकेट हासिल किए। 

बुमराह के योगदान ने टीम को किया मजबूत

जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट मैच में 9 विकेट लेकर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। पहली पारी में 46 रन देकर चार विकेट तो वहीं, दूसरी पारी ने 64 रन देकर पांच विकेट लेकर बुमराह ने भारत के लिए जीत की नींव रखी।

रविंद्र जडेजा ने निचले क्रम के साथ अच्छी बल्लेबाजी की

वसीम जाफर ने जडेजा द्वारा लगाए गए अर्धशतक की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने निचले क्रम के साथ की गई महत्वपूर्ण साझेदारियों का हवाला देते हुए लिखा कि उनकी इस छोटी पारी की बदौलत भारत 95 रनों की बढ़त लेने में कामयाब रहा।