क्या विराट की जगह अजिंक्य रहाणे बनेंगे टेस्ट टीम के कप्तान? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या विराट की जगह अजिंक्य रहाणे बनेंगे टेस्ट टीम के कप्तान?

अजिंक्य रहाणे को करनी चाहिए थी दूसरे टेस्ट में कप्तानी- जाफर।

Virat Kohli and Ajinkya Rahane
Virat Kohli and Ajinkya Rahane. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

इन दिनों टीम इंडिया खेल से ज्यादा कप्तानी को लेकर सुर्खियां बटोर रही है, साथ ही विराट कोहली से लेकर अजिंक्य रहाणे से खेल पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं। दूसरी ओर अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट पीठ में परेशानी के कारण नहीं खेले थे और उनकी जगह टीम की कमान केएल राहुल को सौंप दी गई थी। लेकिन इस फैसले से भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर खुश नहीं थे और इसे लेकर उन्होंने बयान साझा किया है।

अजिंक्य रहाणे को ही बेस्ट मानते हैं वसीम जाफर

पिछले कुछ दिनों में टीम इंडिया में कप्तानी का खेल ज्यादा चला है, पहले टी-20 और फिर वनडे फॉर्मेट का कप्तान बदला गया। तो अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट के ना खेलने को लेकर भी सवाल उठे, लेकिन बोर्ड ने चोट का कारण बताया और केएल राहुल टॉस के लिए उतर गए। लेकिन राहुल के लिए बतौर टेस्ट कप्तान पहला मैच निराशा लेकर आया और भारतीय टीम ये मैच हार गई, जिसके बाद अब वसीम जाफर ने कप्तानी पर खुलकर बात की है।

*अजिंक्य रहाणे को करनी चाहिए थी दूसरे टेस्ट में कप्तानी- जाफर।
*वसीम जाफर ने कहा कि वो टीम मैनेजमेंट के फैसले से काफी हैरान है।
*दूसरे टेस्ट में टीम को साफ तौर पर विराट की कमी खली- वसीम।
*’रहाणे ने को ज्यादा अनुभव है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भी कप्तानी की है’।

बल्लेबाजों ने किया निराश

वहीं अफ्रीका टीम के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने काफी ज्यादा निराश किया है और कोई भी अपने नाम काम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया। कई बल्लेबाज अपने पारी को बड़ा नहीं बना पाए, तो कुछ बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। जिसका नतीजा ये रहा कि अफ्रीका टीम को सिर्फ 240 रनों का टारगेट मिला, जिसे टीम ने डीन एल्गर की मजबूत बल्लेबाजी से हासिल कर लिया और टीम ने ये मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।