विराट कोहली को 'Classless' बुलाए जाने पर वसीम जाफर ने इंग्लिश मीडिया की लगाई क्लास - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को ‘Classless’ बुलाए जाने पर वसीम जाफर ने इंग्लिश मीडिया की लगाई क्लास

जहां कुछ लोगों को कोहली का तुरही बजाता हुआ जश्न का अंदाज पसंद नहीं आया तो वहीं कुछ ने इसे सकारात्मक तरीके से लिया।

Virat Kohli and Wasim Jaffer. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Wasim Jaffer. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ओवल टेस्ट मैच जीतने के बाद कुछ अलग अंदाज में जश्न मनाते हुए नजर आए। कोहली ने तुरही बजाते हुए जीत का जश्न मनाया जिसको देखकर क्रिकेट विशेषज्ञ, फैंस और कई पत्रकारों ने उनके ऊपर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने मीडिया कंपनी फॉक्स स्पोर्ट्स को जवाब देते हुए कोहली के बचाव में आगे आए हैं।

ये सारा मामला तब शुरू हुआ जब फॉक्स स्पोर्ट्स ने अपनी वेबसाइट पर एक आर्टिकल डाला और उसके शीर्षक में उन्होंने कोहली के उस जश्न मनाने के अंदाज को ‘Classless’ बताया। टीम इंडिया ने ओवल टेस्ट मैच में जब इंग्लैंड को 157 रनों से हराया था, उसके बाद कप्तान कोहली ने तुरही बजाते हुए इस जीत का जश्न मनाया था और इसी को लेकर फॉक्स स्पोर्ट्स ने विराट कोहली पर निशाना साधा है।

दरअसल, इस पूरी सीरीज के दौरान इंग्लैंड की बार्मी आर्मी हर वक्त तुरही बजाती हुई नजर आती है जब भी इंग्लैंड टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा होता है। कोहली का ये तुरही बजाता हुआ जश्न उसी बार्मी आर्मी के लिए था जो कुछ लोगों को पसंद नहीं आया। फॉक्स स्पोर्ट्स द्वारा ट्विटर पर प्रकाशित एक आर्टिकल के जवाब में वसीम जाफर ने उसके शीर्षक को ठीक करते हुए ट्वीट किया और लिखा, “साहसी कप्तान: विराट कोहली की टीम की विश्व सराहना कर रहा है इस टीम ने मृत मैच को जीवंत कर दिया और ऐतिहासिक जीत हासिल की। लीजिए @FoxCricket मैंने आपके लिए कैप्शन ठीक कर दिया है।”

यहां देखिए वसीम जाफर का वो ट्वीट:

बार्मी आर्मी ने किया कोहली का समर्थन

विराट कोहली के इस अनोखे जश्न मनाने के अंदाज को बार्मी आर्मी ने गलत तरीके से नहीं लिया। बार्मी आर्मी ने ट्विटर पर विराट का एक फोटो साझा करते हुए मजेदार कैप्शन लिखा, “हमें अंदाजा लग गया है कि आप बार्मी आर्मी में शामिल होना चाहते हो, विराट।”

हालांकि, इस मुद्दे पर इंग्लैंड के पत्रकार और डेली मेल के क्रिकेट लेखक लॉरेंस बूथ ने भी ट्वीट करते हुए कोहली पर तंज कसा। लॉरेंस बूथ ने लिखा कि, “मजा आ गया। उनके टीम के खिलाड़ी विकेट का जश्न मना रहे हैं लेकिन कोहली इंग्लैंड के फैंस को निशाना बनाने से नहीं चूके!”

यहां पढ़िए लॉरेंस बूथ के ट्वीट:

कौन है ये बार्मी आर्मी

बार्मी आर्मी इंग्लैंड क्रिकेट के प्रशंसकों का एक समूह है। ऑस्ट्रेलिया में 1994-95 के एशेज टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मीडिया द्वारा इस समूह का नाम दिया गया था। बार्मी आर्मी देश-विदेश जाकर इंग्लैंड टीम का समर्थन करती हुई नजर आती है। मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी खेले गए सभी मैचों में ये फैन आर्मी हर मैदान पर जाकर अलग-अलग अंदाज में इंग्लिश टीम की हौसलाअफजाई करती हुई नजर आई है।