वसीम जाफर की ये राय मानने से भारत की जीत पक्की हो जाएगी! - क्रिकट्रैकर हिंदी

वसीम जाफर की ये राय मानने से भारत की जीत पक्की हो जाएगी!

जाफर ने पिछले दौरे का जिक्र करते हुए अपनी राय रखी।

Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)
Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)

भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ एंड कंपनी इस बात को लेकर विचार-विमर्श कर रही होगी कि भारतीय टीम की शुरुआती एकादश क्या चुनी जाए। इसके लिए उन्हें पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर से मदद मिली, जिन्होंने ट्वीट कर भारत की प्लेइंग इलेवन बताई है।

वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन सुझाई

वसीम जाफर जितना मैदान के अंदर अपने खेल को लेकर चर्चित नहीं रहे, उससे ज्यादा अपने ट्वीट और मीम को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता है। जाफर अक्सर टीम इंडिया को शुरुआती एकादश से जुड़ी राय देते रहते हैं, जो फैंस को भी सोचने पर मजबूर कर देती है। अब जाफर ने ट्वीट कर सुझाव दिया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम को किन खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहिए।

जाफर ने भारत की बल्लेबाजी क्रम को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि भारतीय टीम ने 2018 के पिछले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर छह पारियों में केवल एक बार 250 रनों का आंकड़ा पार किया था। उन्होंने कहा कि यही भारत की सीरीज में हार का सबसे बड़ा कारण था क्योंकि गेंदबाजों ने तीनों टेस्ट में 20 विकेट हासिल किए थे। वसीम ने ट्वीट किया, “दक्षिण अफ्रीका में अतिरिक्त बल्लेबाज अनिवार्य है। मैं 7+4 संयोजन से जाना चाहूंगा जिसमें बुमराह, शमी, सिराज और अश्विन चार गेंदबाज होंगे।”

ये रहा जाफर का ट्वीट

भारत को 400 से अधिक रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए- वसीम जाफर

जाफर ने कुछ दिन पहले न्यूज18 के साथ बातचीत में कहा था कि भारतीय टीम के गेंदबाज काफी अनुभवी हैं और वे टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा, “भारत की तेज गेंदबाजी अब काफी अनुभवी है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के पास अनुभव का भंडार है। टीम इंडिया के पास ऑलराउंड गेंदबाजी आक्रमण है।”

वहीं, टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर वसीम जाफर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में मैच जीतने के लिए लंबी पारियां खेलना आवश्यक है। जाफर ने बातचीत में कहा, “मैं कहता आ रहा हूं कि यदि भारत 400+ रन बनाता है, तो वह मुकाबले जीतने की स्थिति में रहेगा। हमारा गेंदबाजी क्रम शीर्ष स्तर का है इसलिए चुनौती बल्लेबाजों के ऊपर बड़ा स्कोर खड़ा करने की रहेगी।”