एशिया कप 2022: ट्रॉफी श्रीलंका ने जीती, लेकिन सबसे ज्यादा खुश अफगानिस्तान के फैंस हुए - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशिया कप 2022: ट्रॉफी श्रीलंका ने जीती, लेकिन सबसे ज्यादा खुश अफगानिस्तान के फैंस हुए

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में लोगों ने श्रीलंका की इस जीत का जश्न मनाया।

Afghans celebrate Sri Lanka's Asia Cup final win vs Pakistan.(Twitter)
Afghans celebrate Sri Lanka’s Asia Cup final win vs Pakistan.(Twitter)

एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से मात दी, जिसके बाद तमाम अफगानिस्तान के लोग अपने-अपने घरों से बाहर सड़क पर आकर जमकर श्रीलंका की इस जीत का जश्न मनाया। तमाम लोग काफी खुश भी थे। वहीं कई लोगों के आंखों में आंसू भी थे क्योंकि श्रीलंका इस समय आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है और इसके बावजूद उन्होंने अपना 6वां एशिया कप हासिल किया।

बता दें, एशिया कप 2022 के सुपर-4 मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से मात दी थी, जिसके बाद स्टेडियम में ही दोनों देशों के दर्शकों के बीच में काफी कहासुनी हो गई थी। इस मुकाबले के बाद ही अफगानिस्तान और भारत दोनों एशिया कप 2022 के फाइनल से बाहर हो गई।

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान टीम की शुरुआत तो काफी अच्छी रही लेकिन सुपर 4 में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। उन्हें अपने तीनों ही मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी।

यहां देखिए कैसे अफगानिस्तान के फैंस ने मनाया श्रीलंका के जीत का जश्न

पिछले दो साल हमारे लिए काफी अच्छे रहे हैं: दसुन शनाका

पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि, ‘हमने पिछले साल के क्वालीफायर भी खेले थे। हमारा प्रदर्शन पिछले 2 सालों में काफी अच्छा रहा है और अब जब हमने एशिया कप जीत लिया है तो यह जीत वर्ल्ड कप में भी हमारी काफी मदद करेगी।

हम लोग अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं और हम इस जीत का श्रेय अपने देशवासियों को देना चाहते हैं। हमें फिलहाल वर्ल्ड कप का क्वालीफायर खेलना है और उसमें हम बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई होंगे।’

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भानुका राजपक्षे ने कहा कि, ‘हम पूरी दुनिया को यह दिखाना चाहते थे कि हमारी टीम में भी आक्रामकता है। हम लोगों ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हम अपने इसी प्रदर्शन को वर्ल्ड कप में भी जारी रखना चाहेंगे।

एक देश के हिसाब से, मुझे लगता है कि यह सच में शानदार जीत है। इस समय हमारे घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और तमाम श्रीलंकाई लोग काफी परेशानियों से गुजर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि इस जीत से उन लोगों के चेहरे में मुस्कान जरूर आई होगी।’