ये क्या? शादाब खान को बाबर आजम नहीं विराट कोहली पसंद हैं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

ये क्या? शादाब खान को बाबर आजम नहीं विराट कोहली पसंद हैं!

एशिया कप 2022 में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

Shadab Khan & Virat Kohli (Image Source: Getty Images)
Shadab Khan & Virat Kohli (Image Source: Getty Images)

टीम इंडिया रविवार रात (28 अगस्त) को एशिया कप 2022 में अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करेगी। इससे पहले दोनों टीमें पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुई थी जहां बाबर आजम और उनकी टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। रविवार की रात को होने वाले मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी करेंगे और सभी की निगाहें उनके ऊपर रहेंगी।

कोहली इस साल की शुरुआत में 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के बाद से अपने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लीग की शुरुआत के बाद से 22 पारियों (आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय दोनों) में, पूर्व भारतीय कप्तान के बल्ले से केवल एक अर्धशतक निकला है। इंग्लैंड के दौरे के दौरान, कोहली सभी प्रारूपों में अपनी छह पारियों में से किसी में भी 20 रन का आंकड़ा छूने में विफल रहे थे।

दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, कोहली को क्रिकेट से ब्रेक दिया गया था। वह वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे (दोनों दूर) के खिलाफ सीरीज से बाहर थे। कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली के फॉर्म पर राय व्यक्त की। उनमें से कुछ का मानना था कि कोहली काफी समय से ख़राब फॉर्म में चल रहे हैं और उसके कारण वो मानसिक रूप से काफी परेशान हैं। इस बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी शादाब खान ने उनके फॉर्म को लेकर कही है।

विराट कोहली की  तारीफ में शादाब खान ने दिया बड़ा बयान

शादाब खान ने कहा कि, “पूर्व क्रिकेटर अब नहीं खेलते हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि वह डर पैदा नहीं करते हैं। वह खेल के दिग्गज हैं, उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वह जब भी आते हैं तो आप थोड़े डरे हुए होते हैं क्योंकि वह एक बड़े खिलाड़ी हैं। हम नहीं चाहते कि वह हमारे खिलाफ लंबी पारी खेले।” शादाब ने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से विराट से जुड़ें एक सवाल को लेकर कहा कि कोहली एशिया कप में शतक लगाएं, लेकिन पाकिस्तानी टीम के खिलाफ नहीं।

शादाब ने यह भी कहा कि, “विराट कोहली दिग्गज हैं। उनका प्रदर्शन अभी भी अच्छा है, लेकिन उन्होंने ऐसे हाई स्टैंडर्ड सेट किए हैं कि लोगों को लगता है कि वह प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह फॉर्म में लौटेंगे और शतक बनाएंगे, लेकिन हमारे खिलाफ नहीं।”