भारतीय टीम पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी फैंस को मिला हरभजन सिंह से शानदार जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी फैंस को मिला हरभजन सिंह से शानदार जवाब

सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को लेकर यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच को फिक्स किया था।

Harbhajan Singh. (Photo Source: Instagram)
Harbhajan Singh. (Photo Source: Instagram)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भले ही भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें उन्हें पहले 2 मुकाबलों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। लेकिन टीम ने अगले 2 मुकाबलों में एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पूरी तरह से बरकरार रखा हुआ है। हालांकि, इसी बीच कुछ पाकिस्तानी फैंस ने भारतीय टीम पर सोशल मीडिया के जरिए यह आरोप लगाया है कि वह सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मैच को फिक्स कर रहे हैं।

उनके इस आरोप के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए शानदार जवाब दिया है। भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 66 रनों से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद स्कॉटलैंड को भी 81 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हराया। इन दोनों ही जीत के चलते इस समय सुपर-12 के ग्रुप-2 में मौजूद सभी टीमों में से भारतीय टीम का नेट रनरेट काफी शानदार हो चुका है। इसी को लेकर जबसे भारत बनाम अफगानिस्तान का मैच हुआ है, उसके बाद से ही पाकिस्तानी फैंस भारत पर फिक्सिंग का आरोप लगा रहे हैं।

हरभजन सिंह ने इन सभी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कहा, “हमने इस बात को माना है कि पाकिस्तान की टीम ने अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप में काफी शानदार खेल दिखाया है और जिस तरह से उन्होंने भारत को मात दी थी, उसकी भी हम सभी ने तारीफ की थी। लेकिन जब इस तरह के आरोप लगाना आप लोग शुरू करेंगे तो यह काफी गलत है। क्योंकि जब आप जीते तो आपने शानदार खेला लेकिन हमारी जीत पर आपको संदेह हो रहा है। हम सभी को पता है कि आपके क्रिकेट खिलाड़ियों का करियर कैसा रहा है।”

इस तरह के आरोप लगाना काफी शर्मनाक

अफगानिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले काफी शानदार प्रदर्शन टूर्नामेंट में दिखाया था, लेकिन भारत के खिलाफ मुकाबले में उन्हें एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। इसके चलते सोशल मीडिया पर काफी फैंस अफगान टीम को लेकर यह आरोप लगाने लगे कि उन्होंने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए इस तरह का खेल दिखाया है। वहीं, कुछ फैंस ने यह भी आरोप लगाया कि अफगानिस्तान टीम अपने IPL अनुबंध को बचाने के लिए इस तरह खेली।

इसके बाद हरभजन सिंह ने अपने वीडियो में आगे कहा कि, पाकिस्तानी फैंस भारत के खिलाफ मिली जीत को पचा नहीं पा रहे हैं क्योंकि उन्हें वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार यह जीत हासिल हुई है। सवाल खड़ा करना एक अलग बात है लेकिन यहां पर कुछ लोग लगातार गंभीर आरोप लगा रहे हैं, जो सही नहीं है।