'हमलोग कठिन समय से गुजर रहे हैं'- उमर अकमल ने अस्पताल में भर्ती अपने पिता के लिए मांगी दुआएं - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘हमलोग कठिन समय से गुजर रहे हैं’- उमर अकमल ने अस्पताल में भर्ती अपने पिता के लिए मांगी दुआएं

सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी उमर अकमल ने सभी को दी।

Umar Akmal. (Photo Source: Twitter)
Umar Akmal. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल के पिता मोहम्मद अकमल सिद्दीकी इस वक्त गंभीर रूप से बीमार हैं और वर्तमान में पाकिस्तान के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 27 जून (सोमवार) को सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की। भले ही अकमल ने अपने पिता की हालत के बारे में ज्यादा कुछ शेयर नहीं किया, लेकिन उन्होंने लिखा कि वह और उनका परिवार इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।

साल 2019 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने वाले अकमल ने खुद को घरेलू सर्किट में शामिल किया है और अपनी टीम के लिए कई मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपना आखिरी मैच अक्टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, लेकिन उसके बाद से उन्हें अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का कोई और मौका नहीं मिला।

इस बीच अकमल ने ट्विटर पर  लिखा कि, “आपसे निवदेन है कि कृपया मेरे अबू के लिए प्रार्थना करें क्योंकि वह इस वक्त अस्पताल में भर्ती है, हम बहुत कठिन समय से गुजर रहे हैं।”

यहां देखिए अकमल का वो ट्वीट

आपको बता दें कि अकमल के परिवार ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बहुत योगदान दिया है। उमर के अलावा, उनके दोनों भाई कामरान अकमल और अदनान अकमल ने भी अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है और इस वक्त उनके चचेरे भाई बाबर आजम सभी प्रारूपों में पाकिस्तान का नेतृत्व कर रहे हैं।

उमर अकमल ने अगस्त 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में  श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में डेब्यू किया था। उसी साल उमर अकमल को टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू करने का मौका मिला। इस दौरान, उमर ने अपने देश के लिए कुछ यादगार पारियां खेलीं और वह पेस और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहजता से बल्लेबाजी करते हुए दिखे।

उमर अकमल के अंतरराष्ट्रीय आंकड़े

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके आंकड़ों की बात करें तो 32 वर्षीय अकमल ने 121 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 34.34 की औसत से 3194 रन बनाए हैं। उन्होंने इस प्रारूप में 20 अर्द्धशतक और दो शतक भी लगाए। T20I में, उन्होंने 84 मैच खेले हैं और 26.00 की औसत से 1690 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम 94 रन है। टेस्ट क्रिकेट में उमर अकमल ने 16 मैच खेले हैं और 35.82 की औसत से 1003 रन बनाए हैं।