in

हरभजन ने कहा श्रीलंका के साथ खेलने से अच्छा होता तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका चले जाते

हरभजन सिंह ने पीटीआई को इंटरव्यू में बताया कि श्रीलंका के साथ खेल करें हमें कुछ फायदा ज्यादा नहीं हुआ

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

भारत के स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने श्रीलंका के साथ खेले गए मैच पर बयान देते हुए कहा है कि श्रीलंका के साथ खेल कर हमें कुछ ज्यादा हासिल नहीं हुआ क्योंकि दक्षिण अफ्रीका का दौरा सबसे महत्वपूर्ण था. भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैच हार चुकी है और आखिरी टेस्ट मैच 24 जनवरी को खेला जाना है और सबसे ज्यादा डर भारत के लिए सता रहा है कहीं वो क्लीनस्वीप ना हो जाए.

हरभजन सिंह ने पीटीआई को इंटरव्यू में बताया कि श्रीलंका के साथ खेल करें हमें कुछ फायदा ज्यादा नहीं हुआ और हमें उससे कुछ खास मिला भी नहीं, उससे अच्छा होता भारत के कुछ खिलाड़ी पहले ही दक्षिण अफ्रीका चले जाते. नहीं तो सबसे ज्यादा उपयोगी जगह धर्मशाला थी तैयारी करने के लिए. हरभजन सिंह का मानना था कि धर्मशाला में ठंड की वजह से पिच में उछाल होती है जिसकी वजह से टीम को वहां प्रेक्टिस करने के बाद काफी सहूलियत होती.

हरभजन सिंह से जब पूछा गया की अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल नहीं किया गया. तो उनका कहना था कि इसकी कोई गारंटी नहीं की अजिंक्य रहाणे टीम में होते तो परिस्थितियां कुछ और हो सकती थी और मैं जब कुछ आंकड़े देख रहा था तो उसमें कोहली की कप्तानी में अजिंक्य रहाणे ने 30 टेस्ट मैच में 40 से भी कम रनों की औसत है. और पिछले कुछ सालों से वो ज्यादा रन नहीं बनाए. हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि अजिंक्य रहाणे टीम में खेलते हैं और भारतीय टीम 2-0 से पीछे होती तो हम कहते हैं कि रोहित को टीम में ले आओ हमें कप्तान के नजरिए को भी समझना चाहिए.

भले ही हरभजन सिंह ने रहाणे को टीम में शामिल करने पर ज्यादा जोर नहीं दिया लेकिन उन्होंने कहा भुवनेश्वर कुमार को टीम में होना चाहिए था क्योंकि भुवनेश्वर कुमार इशांत की तुलना में बड़े विजेता है और भुवनेश्वर ने जब भी प्रदर्शन किया तो भारतीय टीम ने भी अच्छा किया और मुझे उम्मीद है कि जोहांसबर्ग में हम लोग 2-1 से सीरीज में वापसी कर सकते हैं.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Indian uncapped players

पृथ्वी शॉ से लेकर क्रुणाल पंड्या तक सभी भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों को इस बेस प्राइस में मिली जगह

Anil-Kumble-and-Chris-Gayle

तो क्या क्रिस गेल इस आईपीएल में नहीं होंगे आरसीबी का हिस्सा…?