पुजारा और रहाणे के भविष्य के सवाल पर विराट कोहली ने कन्नी काटी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पुजारा और रहाणे के भविष्य के सवाल पर विराट कोहली ने कन्नी काटी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरे टेस्ट सीरीज में रहाणे और पुजारा बल्ले से फ्लॉप रहे थे।

Virat Kohli, Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane ((Photo Source: Getty)
Virat Kohli, Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane ((Photo Source: Getty)

टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत के लय को टीम इंडिया बाकी के दो मैचों में बरकरार नहीं रख सकी जिस वजह से उन्हें जोहान्सबर्ग और केपटाउन में हार का मुंह देखना पड़ा। केपटाउन टेस्ट हारने के बाद कप्तान विराट कोहली भी इसके लिए बल्लेबाजों को कोसते हुए नजर आए।

यह टेस्ट सीरीज पुजारा और रहाणे के लिए भी काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि सीरीज से पहले दोनों के टीम में जगह को लेकर काफी सवाल किए जा रहे थे। दोनों का बल्ला सिर्फ जोहान्सबर्ग टेस्ट की एक पारी में चला जहां उन्होंने अर्धशतक जमाया था। इसके बाद केपटाउन टेस्ट में भी दोनों बल्ले से फ्लॉप रहे। ऐसे में सभी फैंस के मन में यही सवाल है कि क्या विराट और पुजारा अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं ? उनका अब भविष्य क्या होगा?

पुजारा और रहाणे के भविष्य को लेकर सवाल पर भागते दिखे विराट

केपटाउन टेस्ट मैच के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली आए तो उनसे भी रहाणे और पुजारा के भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया। हालांकि विराट ने इसका जवाब सीधे तरीके से नहीं दिया और कहा कि इसके लिए आपको चयनकर्ताओं से बात करना होगा। मैं यहां बैठकर यह निर्णय नहीं ले सकता।

विराट ने जवाब देते हुए कहा कि, “जाहिर है, पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी ने हमें निराश किया है जब हमें कदम बढ़ाने की जरूरत थी। इससे भागना नहीं है। (पुजारा, रहाणे पर) मैं यहां बैठकर बात नहीं कर सकता कि भविष्य में क्या होने वाला है। आपको शायद चयनकर्ताओं से बात करनी होगी कि उनके मन में क्या है क्योंकि यह मेरा काम नहीं है।”

हालांकि, कप्तान ने संघर्षरत जोड़ी का समर्थन करना जारी रखा और कहा कि, “जैसा कि मैंने पहले कहा था और मैं फिर से कहूंगा, हम चेतेश्वर और अजिंक्य का समर्थन करना जारी रखेंगे क्योंकि वो जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वर्षों से महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। दूसरे टेस्ट में भी आपने दूसरी पारी में वो अहम साझेदारी देखी, उसी वजह से हम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचे सके।”