मेजबान टीम के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने बनाया था खास प्लान - क्रिकट्रैकर हिंदी

मेजबान टीम के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने बनाया था खास प्लान

टेस्ट क्रिकेट में कुछ भी नहीं होता आसान- बुमराह।

Jasprit Bumrah. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Jasprit Bumrah. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5वें टेस्ट में टीम इंडिया के लिए आखिरी दिन गेंदबाजों ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई, जहां तेज गेंदबाजी से लेकर फिरकी की फनकार के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए। वहीं मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों की कमान संभाल रहे जसप्रीत बुमराह ने एक खास प्लान के बारे में मीडिया को बताया है।

भारतीय गेंदबाजों ने कैसे किया जीत दिलाने का काम

5वें दिन की शुरूआत में ऐसा लग रहा था, कि इंग्लैंड के बल्लेबाज मैच को बचा ले जाएंगे। लेकिन मेजबान टीम का पहला विकेट गिरने के साथ ही, भारतीय गेंदबाजी यूनिट ने मैच में पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। भले ही गेंदबाजों को पिच से ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन फिर भी अपने कमाल के कौशल से गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को हार का स्वाद चखा दिया और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

*टेस्ट क्रिकेट में कुछ भी नहीं होता आसान- बुमराह।
*गेंदबाजों ने विरोधी टीम पर दबाव बनाने का बनाया था प्लान-बुमराह।
*जसप्रीत बुमराह के मुताबिक हमने शुरूआती घंटों में इंग्लैंड पर बना दिया था दबाव।
*पिच से नहीं मिली रही थी मदद, लेकिन गेंदबाजों ने लय रखी बरकरार- जसप्रीत।

हम किसी ओर चीज पर फोकस नहीं करते- बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, जो कुछ भी बोला जाता है और जो कुछ भी लिखा जाता है हम उस पर ध्यान नहीं देते। साथ बुमराह ने कहा कि इस जीत से टीम काफी ज्यादा खुश है और हम आखिरी वक्त तक लड़ने का दम रखते हैं। वहीं इस मैच के आखिरी दिन बुमराह की यॉर्कर गेंदें सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही थी और उनके 2 विकेटों ने मैच का पासा ही पलट दिया था।