डेविड वार्नर ने अब अपने बयान में किया खुलासा आखिर उनकी टीम अभी तक किस एक चीज में कर रही बड़ी गलती - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वार्नर ने अब अपने बयान में किया खुलासा आखिर उनकी टीम अभी तक किस एक चीज में कर रही बड़ी गलती

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस समय IPL 2022 सीजन की अंकतालिका में 7वें स्थान पर है।

David Warner and Prithvi Shaw. (Photo Source: IPL/BCCI)
David Warner and Prithvi Shaw. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अभी तक दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 9 मुकाबलों में 4 जीतें और 5 हारे हैं। इस समय दिल्ली पॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर मौजूद है। जिसमें टीम के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उसमें काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था।

टीम का पिछला मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खिलाफ हुआ था और उस मुकाबले में टीम ने मिडिल ओवर में वापसी की लेकिन अंत अच्छा ना होने के कारण लखनऊ के खिलाफ मुकाबला हार गई। टीम के ओपनर डेविड वार्नर ने आगे आने मुकाबलों को लेकर अपना बयान दिया है।

डेविड वार्नर ने अभी तक कुल 7 मुकाबलों में तीन अर्धशतक की बदौलत 264 रन बनाए हैं। उनके अलावा बल्लेबाजी में किसी खिलाड़ी ने लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। वार्नर ने कहा कि अगर रिजल्ट की बात की जाए तो हम लोग बहुत कम अंतर से हारे हैं। जब लक्ष्य बड़ा होता है तब हम लोग छोटी गलती की वजह से मुकाबला हार जाते हैं और ये हार काफी दर्दनाक होता है।

उन्होंने आगे कहा कि अब बचे हुए मुकाबले हमें हर हाल में जीतने होंगे अगर हमें प्लेऑफ में जगह बनानी है तो। हम पूरी तहर से तैयार हैं लेकिन यहां से मुकाबले काफी मुश्किल होने वाले हैं। दो टीमें पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) अंकतालिका में लगभग एक ही पोजीशन में है। अगर हम लोग SRH को हरा देते हैं तो टॉप 4 में जाने के लिए हमारा रास्ता आसान हो जाएगा। लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भी अपने मुकाबले हारे। अब बचा हुआ टूर्नामेंट काफी मजेदार होने वाला है।

मैं यही कहूंगा कि सभी खिलाड़ियों को आने वाले मुकाबलों के लिए तैयार हो जाना चाहिए। अब बाकी बचे मुकाबले किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। जब वार्नर से पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, लखनऊ के खिलाफ हुए मुकाबले में हम दोनों जल्दी आउट हो गए थे लेकिन बाकी जिन मुकाबलों में हम लोगों ने खेला है उसमें टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है। हमें पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने चाहिए और दूसरी टीम पर हावी हो जाना चाहिए।

डेविड ने बताया टीम में टॉप तीन बल्लेबाजों की भूमिका

वार्नर ने कहा कि सबसे जरूरी बात यह है कि मुझे, पृथ्वी और मार्श को अगर बड़ा टारगेट बनाना है या उसका पीछा करना है तो हम तीनों में से किसी को 80 या 90 या अगर हो सके तो 100 रन बनाने पड़ेंगे। हमारा यही फोकस सभी टीमों के लिए है। हमें बचे हुए मुकाबलों में तेजी से रन बनाने होंगे और दूसरी टीम पर दबाव डालना होगा।

बता दें दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला 5 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है जो मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली अंकतालिका में सातवें स्थान पर मौजूद है तो वहीं हैदराबाद इस समय चौथे स्थान पर काबिज है।