पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस मामले में पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने दी चेतावनी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस मामले में पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने दी चेतावनी

जावेद मियांदाद के अनुसार लिमिटेड फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम का मध्यक्रम एक बड़ी परेशानी बनकर सामने आया है।

Pakistan Cricket Team (Photo Source: Twitter)
Pakistan Cricket Team (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में पिछले कुछ समय में उनका मध्यक्रम एक बड़ी चिंता का विषय साबित हुआ है। जिसके चलते टीम को एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मैच में हार का सामना भी करना पड़ा था। इसी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने इस समस्या को लेकर पाकिस्तानी टीम को चेताया है।

अभी पाकिस्तानी टीम घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। जिसमें अभी फिलहाल सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। लेकिन इस दौरान पाकिस्तानी टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से विफल नजर आया है, जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को मौका भी दिया गया। लेकिन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के पवेलियन लौटने के साथ टीम के लिए रन बनाना काफी मुश्किल भरा काम दिखाई दिया है।

यदि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले को लेकर बात की जाए तो मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच में पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी देखने को मिली थी, जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि टीम 200 के करीब का स्कोर बनाएगी। लेकिन मध्यक्रम में शान मसूद ने जहां 19 गेंदों में सिर्फ 21 रन बनाए तो वहीं खुशदिल शाह सिर्फ 2 रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

इतनी बड़ी आवाम है तो कॉम्पटीशन भी काफी है – जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी टीम के मध्यक्रम की परेशानी को लेकर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, यदि मैं किसी खिलाड़ी 2 या 3 मौके देता हूं और वह प्रदर्शन नहीं कर पाता है, तो मैं उसे टीम से बाहर निकाल दूंगा। वहीं उन्होंने आगे कहा कि, आप पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं, ये मेरी घर की टीम नहीं है, इतनी बड़ी आवाम इसमें सारे आ सकते हैं, कॉम्पटीशन बहुत है।

वहीं मियांदाद ने अपने बयान में यह भी कहा कि, यदि खिलाड़ी लगातार निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं करेंगे तो टीम के प्रदर्शन में भी सुधार नहीं देखने को मिलेगा ऐसे में उन्हें बेहतर करने की तरफ ध्यान देना चाहिए।