ऋषभ पंत की टीम में जगह को लेकर विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऋषभ पंत की टीम में जगह को लेकर विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

मौजूदा सीरीज में ऋषभ पंत अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Virat Kohli and Rishabh Pant. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Rishabh Pant. (Photo Source: Getty Images)

लीड्स टेस्ट मैच में करारी हार झेलने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों के ऊपर कई तरह के सवालिया निशान खड़े किए जा रहे हैं। टीम के अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्रदर्शन से भी क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट खुश नजर नहीं आ रहे हैं। ऋषभ पंत को लेकर कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि वो पंत को अपना खेल खेलने के लिए पूरा मौका देने के लिए तैयार हैं।

हालांकि, भारतीय कप्तान जब लीड्स टेस्ट मैच के बाद डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस जब आए तो दोनों पारियों में भारतीय बल्लेबाजों का पतन होने के बावजूद उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट इसको लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं है। हमारी टीम ये टेस्ट मैच जरूर हार गई लेकिन हर मैच में इस तरह के हालात नहीं होंगे और टीम इसके लिए बिल्कुल चिंतित नहीं है।

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर क्या बोले विराट कोहली ?

इस टेस्ट मैच से पहले पुजारा के फॉर्म को लेकर कई सवाल किए जा रहे थे, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में 91 रन बनाकर सभी के सवाल का सटीक जवाब दिया। जब प्रेस कांफ्रेंस में पुजारा को लेकर सवाल किया गया तो कोहली ने ये साफ कर दिया कि हमें पता था कि बस समय की बात है और वो किसी भी पारी में वापसी कर सकते हैं। 

जब कप्तान कोहली से ऋषभ पंत को लेकर सवाल किया गया तो कोहली ने कहा है कि “चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी इसी तरह की बात की जा रही थी, जो कल के बाद शायद गायब हुई दिखती है इसलिए हम ऋषभ को अपना खेल खेलने के लिए पूरा मौका देना चाहते हैं और चाहते हैं कि वह परिस्थितियों को समझे और जिम्मेदारी ले जैसा कि बल्लेबाजी क्रम में हर किसी से उम्मीद की जाती है।” 

बल्लेबाजों को हमेशा रनों के आधार पर नहीं आंक सकते हैं

विराट कोहली के अनुसार, खिलाड़ियों का आंकलन हमेशा रनों की संख्या को देखकर नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि “आप लोगों को हमेशा संख्या के आधार पर नहीं आंक सकते कि वे सफल हो रहे हैं या विफल हो रहे हैं, आप इस तरह टीम नहीं बनाते।” उन्होंने कहा, “इस सीरीज में अब भी समय है। दो और टेस्ट मैचों के बाद हम देख सकते हैं और आंकलन करेंगे कि हम इन इन विभागों में सही नहीं थे लेकिन अभी इसका समय नहीं है।”