तीसरे टेस्ट से पहले वर्नोन फिलेंडर नो कोहली एंड कंपनी को दी चेतावनी - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरे टेस्ट से पहले वर्नोन फिलेंडर नो कोहली एंड कंपनी को दी चेतावनी

Vernon Philander of South Africa
Vernon Philander of South Africa speaksto the media  (Photo by Dan Mullan/Getty Images)

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने विराट कोहली एंड कंपनी को चेतावनी दी है। गौरतलब है कि सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। इसके बावजूद भारतीय टीम को आगाह करते हुए फिलेंडर ने कहा कि उनकी टीम बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और वह सीरीज में क्लीन स्वीप के लिए तैयार है।

फिलेंडर ने कहा कि उनकी टीम को सीरीज जीत 3-0 से कम स्वीकार नहीं है। उन्‍होंने कहा, ‘यह हमारे लिए क्रिकेट का एक अन्य मैच जैसा है लेकिन हम जो भी मैच खेलते हैं उसे जीतना चाहते हैं। इसलिए यह मायने नहीं रखता कि हम टेस्ट सीरीज पहले ही जीत चुके हैं। हम सभी तीनों मैच जीतना चाहते हैं।

फिलेंडर ने आगे कहा , ‘हम तैयारियों पर पूरा जोर दे रहे हैं और आज और कल अच्छी तरह से तैयारी करना चाहते हैं। हम यह टेस्ट मैच भी जीतना चाहते हैं।’फिलेंडर ने कहा, ‘हमारे लिए औपचारिकता जैसा कोई मैच नहीं है। हम इस मैच के लिये भी पूरी तरह से तैयार होना चाहते हैं। हम फिर से टेस्ट में नंबर एक बनना चाहते हैं और इसलिए हर टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं। जब हम खेलते हैं तो हमारे लिये कोई मैच औपचारिक नहीं होता।

बता दें कि वांडरर्स के विकेट में काफी घास होने की संभावना है। माना जा रहा है कि यह सेंचुरियन की पिच के मुकाबले न केवल तेज होगी बल्कि इसमें उछाल भी ज्‍यादा होगा। फिलेंडर ने कहा, ‘मैंने अभी तक पिच नहीं देखी है लेकिन वांडरर्स में आम तौर पर तेजी और उछाल मिलती है। अलग अलग तरह की पिचों पर हमारी भूमिका बदल जाती है और मैं टीम में अपनी भूमिका को समझकर ही खेलता हूं।