Asia Cup 2023: अफगानिस्तान की हार पर कोच जोनाथन ट्रॉट का हैरान करने वाला बयान, कहा- हमें तो इस बारे ने जानकारी ही नहीं थी कि...... - क्रिकट्रैकर हिंदी

Asia Cup 2023: अफगानिस्तान की हार पर कोच जोनाथन ट्रॉट का हैरान करने वाला बयान, कहा- हमें तो इस बारे ने जानकारी ही नहीं थी कि……

Asia Cup 2023: जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि, हमें इस समीकरण के बारे में नहीं बताया गया था।

Jonathan Trott (Photo Source: Twitter)
Jonathan Trott (Photo Source: Twitter)

बीते मंगलवार को श्रीलंका ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के अंतिम ग्रुप मैच में अफगानिस्तान को 2 विकेट से हराया। वहीं इस जीत के साथ श्रीलंकाई टीम ने सुपर 4 में अपनी जगह बना ली। हालांकि यह मैच अफगानिस्तान काफी आसानी से जीत सकता था लेकिन एक गलती ने इस टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

वहीं अफगानिस्तान (Afghanistan) की हार पर इस टीम के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने हैरान करने वाला बयान दिया है। दरअसल उनका कहना है कि उन्हें इस समीकरण के बारे में जानकारी ही नहीं थी। जिसके कारण अफगान यह मुकाबला हार गया। उन्हें सिर्फ यही बताया गया था कि वह 37.1 ओवर में जीतेंगे तभी क्वालिफाई कर पाएंगे।

हमें इस समीकरण के बारे में नहीं बताया गया था- जोनाथन ट्रॉट

बता दें जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि, हमें इस समीकरण के बारे में नहीं बताया गया था। हमें बस इतना बताया गया था कि हमें 37.1 ओवर में हार हाल में मैच जीतना है। हमें यह नहीं बताया गया था कि 295 या 297 रन बनाने से भी ऐसा हो सकता है।

वहीं अगर इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। इस टीम की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी कुसल मेंडिस ने की। उन्होंने 92 रनों की पारी खेली, जिसकी बदलौत श्रीलंकाई टीम 291 रन बना सकी।

वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 10 विकेट के नुकसान पर 289 रन ही बना सकी। इस टीम की ओर से मोहम्मद नबी, रहमत और शहीदी ने सबसे अच्छी बल्लेबाजी की। अगर अफगानिस्तान की टीम समीकरण को अच्छी तरह से समझ पाती तो मैच का नतीजा कुछ और होता।

यहां पढ़ें: Asia Cup 2023: अफगानिस्तान को पता नहीं था पूरा समीकरण, एक गलती से गवांया एशिया कप के सुपर 4 में जाने का मौका