in

इंडीज टीम में लौटा ब्रायन लारा का भतीजा, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम में शामिल

डैरेन ब्रावो के अनुभव का लेंगे लाभ

Darren Bravo
Darren Bravo (Photo by Francois Nel/Getty Images)

इंडीज का क्रिकेट में हालत कितनी खस्ता है यह बात किसी से छिपी नहीं है। बोर्ड और खिलाड़ी के बीच टकराव और आर्थिक परिस्थितियां इसकी जिम्मेदार है। कभी पूरे विश्व क्रिकेट में अपने धाक जमाने वाली इंडीज टीम हाल ही में बंगला देश के खिलाफ 2-0 से सीरिज गंवा कर आई है। क्रिकेट टीम का इतना पतन हो गया है।

अब इंडीज टीम को इंग्लैंड से भिड़ना है जो कि बेहद मजबूत टीम है। इस धमाकेदार इंग्लैंड टीम से मुकाबले के लिए इंडीज ने डैरेन ब्रावो को फिर से टीम में बुलाया है ताकि बल्लेबाजी थोड़ी मजबूत हो सके।

बारबाडोस में 23 जनवरी से पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है और दो साल से भी ज्यादा समय के बाद ब्रावो इंडीज की ओर से खेलते नजर आएंगे। वे 2016 से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं।

29 वर्षीय इस बल्लेबाज को सोशल मीडिया पर बोर्ड प्रेसिडेंट डेव कैमरॉन की आलोचना के कारण टीम से बर्खास्त कर दिया था। अब इस उल्टे हाथ के बल्लेबाज की वापसी हुई है।

पिछले साल ही ब्रावो की टी-20 टीम में वापसी हुई और इसके बाद एकदिवसीय मैचों में भी उन्हें अवसर दिया गया। सिलेक्टर्स के चेअरमैन कोर्टनी ब्राउन का कहना है कि ब्रावो के अनुभव का पूरा लाभ मिलेगा।

डैरेन ब्रावो का टेस्ट रिकॉर्ड
डैरेन ब्रावो ने अब तक 49 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3400 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी का औसत 40 है। उन्होंने आठ शतक और 16 अर्द्धशतक बनाए हैं। 218 उनका उच्चतम स्कोर है।

डैरेन ब्रावो ख्यात बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के भतीजे हैं और उन्हीं की शैली में बल्लेबाज़ी करते हैं। लारा के भतीजे होने के अलावा वे डीजे ब्रावो कहे जाने वाले ड्वेन ब्रावो के सौतेले भाई हैं।

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या ने घर में खुद को कर लिया बंद, फोन का भी नहीं दे रहे जवाब, हाल बेहाल

Sourav Ganguly

पंड्या और राहुल विवाद पर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात