इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में विंंडीज़ टीम में इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, वर्ल्ड कप टीम बनाने की कोशिश - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में विंंडीज़ टीम में इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, वर्ल्ड कप टीम बनाने की कोशिश

Chris Gayle of West Indies
Chris Gayle of West Indies. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

इंग्लैंड टीम का विडीज़ दौरा एक बुरे स्वपन की तरह बीत रहा है। टेस्ट सीरीज़ के पहले दो मैचों में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज़ में इंग्लैंड टीम अपेक्षाकृत मज़बूत है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए क्रिस गेल ने को विंडीज ने वनडे टीम में शामिल किया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के चयनकर्ताओं ने पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में अनुभवी बल्लेबाज़ क्रिस गेल की वापसी हुई है। मार्लन सैमुअल्स अपने घुटनों के इलाज के कारण पूरी सीरीज़ से बाहर रहेंगे। प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी निकोलस पूरन को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है।

सिलेक्शन कमेटी के चेयमैन कर्टनी ब्राउन ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को सीरीज़ के पहले 2 मैचों में मौका नहीं मिला है, उन्हें अगले मैचों में मौका मिल सकता है। उन्होंने शैनन गेब्रियल के बाहर होने के कारण स्पष्ट किए और साथ ही क्रिस गेल और एशले नर्स की टीम में वापसी का स्वागत किया।

वर्ल्ड कप से पहले इस महत्वपूर्ण वनडे सीरीज़ में दोनों ही टीमें अपनी अपनी ताकतें दिखाना चाहती हैं। इसी क्रम में गेल को वापस बुलाया है और मुख्य चयनकर्ता ने अन्य खिलाड़ियों को भी आज़माने की बात कही है। यह कहा जा सकता है कि की गेल की टीम में वापसी विंडीज का वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा है और गेल वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

गेल और नर्स चोट के कारण पिछ्ली दो वनडे सीरीज़ से बाहर चल रहे थे। ब्राउन ने माना कि यह सीरीज़ उनकी वर्ल्ड कप तैयारियों का एक खास भाग है, जिसमें आगे अन्य खिलाड़ियों को भी मौके दिए जाएंगे।

टीम इस प्रकार है : फैबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, डेरेन ब्रावो, क्रिस्टोफर गेल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर (कैप्टन), शाई होप, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमोन पॉल, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, केमर रोच, ओसाने थॉमस।