in

क्रिस गेल का धमाका, 19 गेंदों में ठोका अर्धशतक, टीम को जीता दिया अहम मैच

क्रिस गेल ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिला दी।

chris gayle ( image source: twitter)
chris gayle ( image source: twitter)

क्रिस गेल की आक्रामक रवैया बदस्तूर जारी है। मौजदूा समय में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज़ दौरे पर है। जहां पांच मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जा रही थी। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का एक मैच बारिश में धूल गया था। वहीं इंग्लैंड की टीम सीरीज़ में 2-1 से आगे थी। ऐसे में वेस्टइंडीज़ टीम पर सीरीज़ हारने का संकट बना हुआ था।

क्रिस गेल ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिला दी। इसी के साथ वेस्टइंडीज़ टीम सीरीज़ बचाने में कामयाब रहा और सीरीज़ 2-2 की बराबरी पर छूटी।

इंग्लैंड की टीम 113 रनों पर ढेर

पूरी वनडे सीरीज़ में बढ़िया खेल दिखाने वाली इंग्लैंड की टीम पांचवें वनडे में वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ों के सामने पूरी तरह सरेंडर कर गई। 28.1 ओवर में पूरी टीम 113 रन बनाकर ढेर हो गई। हाल यह रहा कि इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज़ 0 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद पूरी टीम 150 रनों के आंकड़े तक को भी नहीं छू पाई।

क्रिस गेल का धमाका

बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे क्रिस गेल ने धमाका कर दिया। उन्होंने महज 19 गेंदों में अर्धशतक ठोक डाला। गेल ने मैदान में चौके और छक्कों की बौछार कर दी। जिससे इंग्लैंड के गेंदबाज़ पूरी तरह बेबस नज़र आए।

क्रिस गेल ने अपनी पारी में चौके से ज्यादा छक्के लगाए। क्रिस गेल ने 27 गेंदों में 77 रन ठोक डाले। उन्होंने 5 चौके और 9 छक्के लगाए। वेस्टइंडीज़ टीम ने 12.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीरीज़ में धमाकेदार पारी के लिए क्रिस गेल को मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया।

Virat Kohli press conference

99 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली ने कोच से कहा- “रवि भाई, अब यह अच्छा हुआ

chris gayle vs england( image source: twitter)

मैन ऑफ द सीरीज़ क्रिस गेल हुए भावुक, कहा- लगता था कि करियर का अब आख़िरी मैच है