आयरलैंड की खिलाफ दीपक हुड्डा ने लगाया शानदार शतक, टी-20 में ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बने - क्रिकट्रैकर हिंदी

आयरलैंड की खिलाफ दीपक हुड्डा ने लगाया शानदार शतक, टी-20 में ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बने

टॉस जीतकर भारत ने किया था बल्लेबाजी का फैसला।

Deepak Hooda (Photo Source: Twitter)
Deepak Hooda (Photo Source: Twitter)

भारत और आयरलैंड के बीच दो टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच डबलिन में खेला जा रहा है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हार्दिक का यह फैसला शुरुआत में गलत साबित होता हुआ दिखा। पिछले मैच में टीम को ताबरतोड़ शुरुआत देने वाले इशान किशन इस मैच में कुछ खास कमाल किए बिना ही पवेलियन लौट गए।

इशान किशन के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने के लिए आए। हुड्डा ने पिछले मैच में बतौर ओपनर शानदार पारी खेली थी और इस मैच में भी उनसे सभी को काफी उम्मीदें थी। इस मैच में भी हुड्डा ने अपनी पारी का आगाज शानदार अंदाज में किया और आते ही बड़े-बड़े शॉट खेलना शुरू किया। दूसरे छोर से संजू सैमसन का भी उन्हें भरपूर साथ मिला।

हुड्डा और सैमसन ने खेली बेहतरीन पारी

देखते ही देखते हुड्डा ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक बनाने के बाद हुड्डा और भी तेज गति से रन बनाते हुए नजर आए। शायद ही आयरलैंड का को ऐसा गेंदबाज हो जिसके खिलाफ हुड्डा ने बड़ा शॉट न खेला हो। पहला 50 रन हुड्डा ने जहां 27 गेंदों में पूरा किया, वहीं अगला पचासा जड़ने के लिए उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया। दीपक हुड्डा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने।

हालांकि हुड्डा के शतक पूरा होने से पहले सैमसन आउट हो गए। सैमसन तब तक अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे और वो 42 गेंदों में 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सैमसन ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और चार बड़े-बड़े छक्के लगाए। हुड्डा और सैमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 176 रनों की साझेदारी हुई।

आयरलैंड के सामने रखा 228 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। हालांकि दीपक हुड्डा और संजू सैमसन के अलावा और कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। आयरलैंड की तरफ से मार्क अडायर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

दीपक हुड्डा से सेंचुरी पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन