रवि शास्त्री ने बताया कब तक भारत के लिए खेलते रहेंगे विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि शास्त्री ने बताया कब तक भारत के लिए खेलते रहेंगे विराट कोहली

विराट कोहली ने हाल ही में टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी।

India captain Virat Kohli chats with coach Ravi Shastri. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
India captain Virat Kohli chats with coach Ravi Shastri. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने बताया कि कैसे भारतीय कप्तान विराट कोहली एक कप्तान के रूप में अपने हक के हकदार हैं और उनका मानना है कि वह अगले 6-7 वर्षों तक उच्चतम स्तर पर खेलते रहेंगे।

कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 खेलने से पहले कहा था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि बीच में ऐसी खबरें भी आई थी कि कोहली को टी-20 कप्तान के  पद छोड़ने के लिए कहा गया था। इसी क्रम में शास्त्री ने कोहली के ड्रेसिंग रूम से समर्थन खोने की खबरों को भी खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि उनके रिकॉर्ड शानदार है और वह आने वाले वर्षों में सभी प्रारूपों में शानदार खेल का प्रदर्शन करेंगे। पूर्व मुख्य कोच ने यह भी कहा कि उनके (विराट कोहली) बारे में हमेशा बहुत सी बातें लिखी जाती हैं और उन्होंने इसे अनदेखा करना सीख लिया है।

कोहली सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं: शास्त्री

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए रवि शास्त्री ने कहा है कि, “वह एक कप्तान के रूप में अपने हक के हकदार हैं, उन्होंने जो हासिल किया है वह शानदार है। उन्होंने इस दौरान यह सीख लिया है कि कैसे लोग उनके बारे में कुछ-कुछ लिखते रहते हैं और एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें कैसे नजरअंदाज करना है। अगर वह उसका अनुसरण करते हैं और मुझे लगता है कि वह ऐसा कर रहे हैं, तो वह अगले 6-7 साल तक खेल सकते हैं इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी।”

शास्त्री ने आगे कहा कि कोहली एक महान बल्लेबाज हैं। उसने अपनी उपलब्धि बहुत पहले ही हासिल कर ली थी और अब वह सफलता का आनंद ले रहा है। शास्त्री ने कहा कि,”बहुत से लोग अपने जीवनकाल में महान खिलाड़ी नहीं बनते और वह तीन साल पहले ही यह सफलता हासिल कर ली। वह सफलता का आनंद ले रहे हैं। अगर उनके शरीर और दिमाग को किसी समय ब्रेक मिल जाए तो यह बहुत अच्छा होगा।”