'मुश्किल वक्त में में सिर्फ धोनी खड़े थे मेरे साथ'- विराट कोहली का सनसनीखेज बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘मुश्किल वक्त में में सिर्फ धोनी खड़े थे मेरे साथ’- विराट कोहली का सनसनीखेज बयान

टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद विराट को मिला सिर्फ एमएस धोनी का मेसेज।

Virat Kohli in press conference (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli in press conference (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने खुलासा करते हुए बताया है कि इस साल की शुरुआत में टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद सिर्फ एमएस धोनी ने उनसे व्यक्तिगत रूप से उनसे संपर्क किया था। भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद जब वह अपने करियर के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे थे, तब उन्हें विवादास्पद रूप से वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था।

33 वर्षीय कोहली ने हाल ही में मानसिक रूप से भी ठीक नहीं होने के बारे में भी बात की थी, लेकिन क्रिकेट से एक महीने का ब्रेक के बाद उन्होंने नए सिरे से वापसी की। इस बीच विराट कोहली टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ मिले हार के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तो मुश्किल वक्त में साथ देने वाले लोगों के सवाल पर उन्होंने एक हैरान करने वाला खुलासा किया। विराट ने जो जवाब दिया है उसने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है।

टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी के अलावा किसी ने नहीं भेजा मैसेज- विराट कोहली

विराट ने कहा, “जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी उस वक्त मेरे पास केवल एक इंसान का मैसेज आया जिनके साथ मैं खेला हूं पहले और वो हैं एमएस धोनी। और किसी ने भी मुझसे कॉन्टैक्ट नहीं किया। बहुत से लोगों के पास मेरा नंबर है लेकिन सिर्फ एमएस ने मुझे मैसेज किया। जब दो खिलाड़ियों के बीच सम्मान होता है, तो एक संबंध होता है। जब भी मैं चाहता हूं, मैं व्यक्तिगत रूप से एमएस से संपर्क करता हूं।”

विराट ने आगे कहा कि, “टीवी पर बोलने के लिए लोगों के पास बहुत कुछ होता है। बहुत से लोगों के पास मेरा पर्सनल नंबर है लेकिन किसी का मैसेज नहीं आया। अगर आप मुझे कोई सुझाव पूरी दुनिया के आगे देते हैं तो उसकी मेरे लिए कोई अहमियत नहीं है। अगर उनकी सलाह मेरे में सुधार के लिए है तो वन ऑन वन भी बात कर सकते हैं कि मैं दिल से चाहता हूं कि आप अच्छा करो।”

इस बीच विराट की फॉर्म की बात करें तो लगातार दो मैचों में दो अर्धशतक लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि विराट अपने पुराने लय में लौट चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में भी उन्होंने 60 रनों की शानदार पारी खेली।