रवि शास्त्री ने विराट कोहली के बारे में कही ऐसी बात जिसे जान चौंक जाएंगे आप - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि शास्त्री ने विराट कोहली के बारे में कही ऐसी बात जिसे जान चौंक जाएंगे आप

Virat Kohli
Virat Kohli (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। टेस्ट और वनडे सीरिज अपने नाम की जबकि टी-20 सीरिज बराबरी पर छूटी। ऑस्ट्रेलिया टीम को हर क्षेत्र में मात दी। हर भारतवासी इस उपलब्धि पर गर्व कर रहा है। टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री भी गदगद हैं।

रवि शास्त्री तो विराट और उनकी टीम की तारीफ के पुल बांध रहे हैं। विराट के बारे में बात करते हुए रवि ने बताया कि विराट की आक्रामकता मैदान पर ही नजर आती हैं। मैदान के बाहर वे परिपक्व और जेंटलमैन हैं।

निश्चित रूप से यह बात बेहद चौंकाने वाली है। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन से द टेलीग्राफ के लिए बात करते हुए रवि ने बताया कि जब यह बात मैंने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से की तो वे स्तब्ध रह गए। उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था।

रवि ने कहा कि मैदान की बात अलग है। मैदान के बाहर यदि आप विराट से मिलेंगे तो वे बेहद खुशमिजाज और सामान्य हैं और ऐसे व्यक्ति आपको कम ही मिलेंगे। वह अपने टीम मेट्स का पूरा ख्याल रखते हैं। वे एक शानदार रोल मॉडल हैं। मैं खुशनसीब हूं कि दुनिया के महानतम खिलाड़ी के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हूं।

रवि का कहना है कि कोहली को लाल गेंद वाला टेस्ट मैच बेहद पसंद है, इसीलिए उन्होंने कहा है कि भारत को वे टेस्ट मैचों का महाशक्तिशाली बनाना चाहते हैं। इससे कई युवा और बच्चे टेस्ट मैच खेलने के लिए प्रेरित होंगे।

विराट की पसंद रवि
गौरतलब है कि रवि को विराट भी बेहद पसंद करते हैं। रवि के पहले हेड कोच अनिल कुंबले थे, जिनसे विराट के संबंध सामान्य नहीं रहे। अनिल पद से हट गए और विराट के कहने पर रवि शास्त्री को हेड कोच बना दिया गया। रवि के साथ विराट बेहद आरामदायक महसूस करते हैं और शायद यही कारण है कि भारत का विदेश में प्रदर्शन सुधरता जा रहा है।