'कोहली की गलती का उसने पूरा फायदा उठाया'-विराट-बेयरस्टो विवाद पर बोले वसीम जाफर - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘कोहली की गलती का उसने पूरा फायदा उठाया’-विराट-बेयरस्टो विवाद पर बोले वसीम जाफर

उस विवाद के बाद बेयरस्टो को रोकना काफी मुश्किल हो गया था: वसीम जाफर

Virat Kohli and Jonny Bairstow in argument (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli and Jonny Bairstow in argument (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर का मानना है कि इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच जो बहस हुई उससे इंग्लिश बल्लेबाज को काफी फायदा मिला। उन शब्दों को सुनने के बाद वो एक अलग ही फॉर्म में आ गए थे और पहले से अच्छी बल्लेबाजी करने लगे थे।

बता दें, तीसरे दिन की सुबह बेयरस्टो ठीक से बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे जिसके बाद कोहली ने बेयरस्टो के पास जाकर कहा था कि, इंग्लिश बल्लेबाज को सभी कुछ दिख रहा है बस गेंद नहीं दिख रही है। इसपर बेयरस्टो ने कोहली को कुछ कहा था जिसके जवाब पर कोहली ने उन्हें कहा था कि आप चुपचाप अपनी बल्लेबाजी करें।

हालांकि इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और भारतीय गेंदबाजों के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने इसी बीच अपना शतक भी पूरा किया। वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो में बात करते हुए कहा कि, ‘जब तक विराट कोहली ने बेयरस्टो को कुछ नहीं कहा था वो आराम से देखकर खेल रहे थे। कभी-कभी जो आप दूसरों को कहते है वो आपके ऊपर ही आ जाता है। विवाद के बाद बेयरस्टो को रोकना काफी मुश्किल हो गया था।

भारतीय गेंदबाजी को कम आंकना सही नहीं होगा: वसीम जाफर

अगर पूरे मुकाबले की बात करें तो अभी तक ऋषभ पंत और जॉनी बेयरस्टो ने कमाल की बल्लेबाजी की है। हालांकि वसीम जाफर का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों को कम आंकना सही नहीं होगा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि अब मैच में जितना भी समय बचा है अगर उसमें भारतीय गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तभी भारत यह मुकाबला हार सकती है।

वसीम जाफर ने कहा कि, ‘हालांकि दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की है लेकिन अब भारतीय गेंदबाजों को अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा। टीम के गेंदबाजों को हल्का समझना बेवकूफी होगी।

अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को 284 पर रोक पाई थी तो इसका पूरा श्रेय मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को जाता है। भारत के सभी तेज गेंदबाजों ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और बचे हुए 2 दिनों में भी उन्हें ऐसा ही प्रदर्शन करना होगा।