जाने पाकिस्तानी खिलाड़ी असद शफीक ने कमाया 4 साल में कितने मिलियन - क्रिकट्रैकर हिंदी

जाने पाकिस्तानी खिलाड़ी असद शफीक ने कमाया 4 साल में कितने मिलियन

Asad Shafiq
Asad Shafiq of Pakistan. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

ज्यादातर लोग जानते हैं कि क्रिकेट के खिलाड़ी की कमाई करोड़ों में होती है लेकिन आज हम आपको पाकिस्तान के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पिछले 4 सालों में इतने पैसे कमाए हैं की उनकी कमाई सुन आपके होश उड़ जाएंगे.

हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के बल्लेबाज असद शफीक की जिन्होंने अपने टीम के कप्तान की कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद सलाना दो करोड़ की कमाई करते हैं और 4 सालों में शफीक ने 111 मिलियन यानी 11 करोड़ से ज्यादा रुपए कमाने के साथ-साथ पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी हो गए हैं जिन्होंने इतनी ज्यादा रकम पिछले 4 सालों में कमाई है. वही क्रिकेट की दुनिया मे पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ है जो सलाना 96 करोड़ रुपये कमाते हैं.

पाकिस्तान टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने शफीक की तारीफ करते हुए उनकी तुलना भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से की थी. जिसके बाद शफीक ने ट्विटर पर लिखा था उन्हें गर्व हो रहा है कि उनकी तुलना भारत के महान बल्लेबाज से की जा रही है शफीक ने यह भी लिखा था वह सचिन तेंदुलकर को खेल के मैदान में देख कर उनसे सीखते भी हैं.

असद शफीक:

31 साल के शफीक पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज है. और अब तक पाकिस्तान के लिए 45 टेस्ट मैच और 58 वनडे मैच खेल चुके हैं. असद ने अपने 45 टेस्ट मैच में 9 शतक और 14 अर्धशतक जड़ें है. और 58 वनडे मैच में 1318 रन भी बना चुके है. असद ने अपना आखिरी वनडे मैच जिंबाब्वे के खिलाफ साल 2015 में खेला था. पाकिस्तान के लिए कई रोमांचक पारी भी खेल चुके हैं असद.