पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, कप्तान मोर्गन की वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, कप्तान मोर्गन की वापसी

इंग्लैंड की टीम 16 जुलाई से पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने मैदान में उतरेगी।

Eoin Morgan. (Photo by Pat Elmont – ECB/ECB via Getty Images)
Eoin Morgan. (Photo by Pat Elmont – ECB/ECB via Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पाकिस्तान के साथ 16 जुलाई से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कप्तान इयोन मोर्गन की वापसी होने के साथ लिमिटेड ओवर्स प्रमुख खिलाड़ी जो वनडे सीरीज से बाहर थे, उन्हें भी शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम में 3 खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने के बाद ECB ने सीरीज से पहले एक पूरी नई टीम का ऐलान करते हुए बेन स्टोक्स को कप्तान के तौर पर नियुक्त किया था। अब क्वारंटीन में प्रमुख खिलाड़ियों ने तय समय पूरा करने के बाद कप्तान मोर्गन सहित बाकी खिलाड़ी मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

वहीं पाकिस्तान टीम को वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेलने वाली टीम से 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। टी-20 सीरीज में स्टोक्स को आराम दिया गया है, ताकि वह भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट रहे। वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लुईस ग्रेगरी, जैक बॉल, साकिब महमूद और मैट पार्किंसन को 16 सदस्यों की टी-20 टीम में जगह दी गई है।

हमने शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया है

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा रहने वाले क्रिस वोक्स, सैम करन, मार्क वुड, लियम डॉसन और सैम बिलिंग्स को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा टीम के कोच क्रिस सिलवरवुड भी टी-20 सीरीज के दौरान छुट्टी पर रहेंगे और उनकी जगह पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान पॉल कोलिंवुड कार्यभार संभालेंगे।

क्रिस सिलवरवुड ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली वनडे सीरीज में 3-0 से जीत पर खुशी जताते हुए अपने बयान में कहा कि यह हमारी टीम की गहराई और प्रतिभा को पूरी तरह से दर्शाता है।